Home समाचार दिल्ला में हिंसा भड़काने के आरोप में कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत...

दिल्ला में हिंसा भड़काने के आरोप में कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत जहां गिरफ्तार

5027
SHARE

दिल्ली में दंगा भड़काने के आरोप में कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत जहां उर्फ पिंकी को गिरफ्तार किया गया है। कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत जहां पर भीड़ को भड़काने का आरोप है। पुलिस के अनुसार इशरत जहां ने भीड़ को उकसाते हुए कहा कि हम चाहें मर जाएं, लेकिन हम यहां से नहीं हटेंगे, चाहे पुलिस कुछ भी कर ले हम आजादी लेकर रहेंगे।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के दौरान शाहदरा के जगतपुरी इलाके में दंगा फैलाने का आरोप लगाते हुए पुलिस ने पहले इशरत जहां को हिरासत में लिया, फिर केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पेशे से वकील इशरत जहां को कोर्ट ने 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। कोर्ट में जमानत अर्जी भी लगाई गई जिसे खारिज कर दिया गया।

पिछले 26 फरवरी को जगतपुरी में पुलिस पर पथराव और गोली चलाने के मालमे में इशरत जहां के अलावा खालिद, समीर प्रधान खुरेजी, सलीम, शरीफ, विक्रम ठाकुर, अजार उर्फ भूरा, इशाक, हाजी इकबाल, हाशिम, समीर, बिलाल, यामीन कूलर वाला, साबू अंसारी और अन्य लोगों को आरोपित बनाया गया है। सभी के खिलाफ दंगे, हत्या के प्रयास समेत विभिन्न संबंधित धाराएं लगाई गई हैं।

इशरत जहां पिछले दो महीने से खुरेजी इलाके में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी और भड़का रही थी। पिछले रविवार को खुरेजी रोड जाम करने में भी इशरत जहां का नाम आया था। दैनिक जागरण के अनुसार इशरत जहां ने भीड़ को भड़काते हुए कहा कि हम चाहें मर जाएं, लेकिन हम यहां से नहीं हटेंगे, चाहे पुलिस कुछ भी कर ले हम आजादी लेकर रहेंगे। वहीं आरोपित खालिद ने भीड़ से कहा कि पुलिस पर पथराव करो भीड़ भाग जाएगी। ये बात सुनते ही साबू अंसारी और अन्य ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

TV9 भारतवर्ष के अनुसार पुलिस का साफतौर पर कहना है कि जिस समय दंगे हुए उस दौरान इशरत जहां की मूवमेंट खजूरी खास इलाके में देखी गई थी। इतना ही नहीं इशरत जहां की लोकेशन भी दंगे वाली जगह पर ट्रेस हुई थी। खजूरी खास में सीएए के विरोध में जो प्रदर्शन चल रहा था इशरत जहां लगातार इसमें शामिल रहीं और इसका नेतृत्व भी कर रही थीं।

Leave a Reply