Home समाचार औरैया सड़क हादसा : पीएमओ ने की सहायता राशि की घोषणा, मृतक...

औरैया सड़क हादसा : पीएमओ ने की सहायता राशि की घोषणा, मृतक श्रमिकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये, घायलों को 50-50 हजार रुपये

250
SHARE

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शनिवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे में मारे गये प्रवासी श्रमिकों के परिजनों और घायलों को सहायता राशि देने की घोषणा की। पीएमओ ने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश के औरैया में इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मंजूर की गई है। घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की राशि मंजूर की गई है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस सड़क हादसे पर दुख जताते हुए हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की थी, साथ ही हादसे में घायल लोगों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ” उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी औरेया हादसे मारे गए मजदूरों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने मृतक के परिवार वालों को 2-2 लाख रुपए व घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। सीएम ने आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर इस दुर्घटना के कारणों पर तुरंत रिपोर्ट दें को कहा है।

बता दें कि औरैया के निकट एक राजमार्ग पर शनिवार की सुबह एक ट्रेलर और ट्रक की टक्कर में 25 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गये। बताया जा रहा है कि ये प्रवासी मजदूर राजस्थान से ट्रक में सवार होकर बिहार और झारखंड की ओर जा रहे थे, तभी रास्ते में ट्रेलर से ट्रक की टक्कर हो गई।

Leave a Reply