Home समाचार महाराष्ट्र में ऑक्सीजन सप्लाई की कमी के कारण 10 कोरोना मरीजों की...

महाराष्ट्र में ऑक्सीजन सप्लाई की कमी के कारण 10 कोरोना मरीजों की मौत, अस्पताल के बाहर परिजनों का हंगामा, बीजेपी ने मौत के लिए ठाकरे सरकार को बताया जिम्मेदार

724
SHARE

अगर कहें कि महाराष्ट्र देश में कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है, तो ये गलत नहीं होगा। महाराष्ट्र के सभी बड़े शहरों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े है। अस्पतालों पर मरीजों का दबाव बढ़ने से प्रशासन और अस्पतालों की लापरवाही भी सामने आने लगी है। अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई की कमी के कारण 10 कोरोना संक्रमितों की मौत का मामला सामने आया है, जो काफी हैरान करने वाला है।

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने ऑक्सीजन की कमी की वजह से 7 मरीजों की हुई मौत के लिए ठाकरे सरकार को जिम्मेदार बताया। किरीट सोमैया ने अपने ट्वीट में लिखा, “नालासोपाड़ा के विनायक अस्पताल में 7 कोविड मरीज आज ऑक्सीजन सप्लाई की कमी के कारण मरे। ठाकरे सरकार इन मौतों के लिए जिम्मेदार है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे को फौरन इस्तीफा देना चाहिए।”

नालासोपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कुल 9 लोगों की मौत हुई। मरीजों के परिजनों ने ऑक्सीजन कमी के कारण हुई मौत को लेकर अस्पताल के बाहर हंगामा किया। लेकिन वहां अस्पताल प्रशासन अपनी ढिलाई मानने को तैयार नहीं हुआ। अस्पताल ने ऑक्सीजन की कमी के आरोप को खारिज करते हुए बताया कि जितनी मौतें हुईं वह या तो मरीज की उम्र या उसकी तबीयत बिगड़ने के कारण हुई।

नालासोपाड़ा के विनायक अस्पताल के अलावा वसई विधानसभा क्षेत्र में भी कुल 10 लोगों की मौत का कारण ऑक्सीज की कमी बताया जा रहा है। यहाँ 7 हजार संक्रमित केस हैं। इनमें से 3,000 को ऑक्सीजन की जरूरत है। पिछले 2 दिन में यहां 10 लोगों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई।

इस बारे में वसई विधानसभा क्षेत्र के विधायक हीरेंद्र ठाकुर के बेटे व नालासोपाड़ा के विधायक क्षितिज ठाकुर ने भी ट्वीट किया। उन्होंने वसई में ऑक्सीजन की स्थिति साफ करते हुए प्रधानमंत्री मोदी, महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे, उप मुख्यमंत्री अजीत पवार से मदद की गुहार लगाई। उन्होंने बताया कि उनके क्षेत्र में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई लोगों की जान जा चुकी हैं। इसलिए वसई तालुके में ऑक्सीजन दी जाए ताकि लोगों की जान बच पाए। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण अब पूरी तरह बेकाबू हो गया है। सोमवार को वहां 51, 751 नए मरीज दर्ज किए गए। वहीं 258 लोगों की मौत भी हुई। एक दिन पहले की बात करें तो राज्य में 63, 294 मामले आए थे। अब तक राज्य कुल संक्रमण केसों की संख्या 34 लाख 58 हजार 996 हो गई है। वहीं मृतकों का आंकड़ा भी 58, 245 पहुंच गया है। ठाकरे सरकार राज्य में लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है।  

Leave a Reply