Home समाचार बंगाल चुनाव महा ओपिनियन पोल: 2 मई को जा सकती है दीदी...

बंगाल चुनाव महा ओपिनियन पोल: 2 मई को जा सकती है दीदी की कुर्सी, बीजेपी की बन सकती है सरकार

509
SHARE

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कुर्सी जा सकती है। विधानसभा चुनावों को लेकर आ रहे तमाम ओपिनियन पोल से पता चलता है कि राज्य में बीजेपी सत्ताधारी टीएमसी को कड़ी टक्कर दे रही है। ओपिनियन पोल की माने तो इस बार राज्य में बीजेपी की सरकार बन सकती है। मतदान से पहले आए तमाम ओपिनियन पोल को मिलाकर इंडिया टीवी न्यूज चैनल ने एक महा ओपिनियन पोल निकाला है। इस महा ओपिनियन पोल के अनुसार बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आ सकती है।

इंडिया टीवी ने सीएनएक्स, सी-वोटर और पीपल्स पल्स के ओपिनियन पोल पर महा ओपिनियन पोल निकाला है। दिसंबर से मार्च तक अलग-अलग ओपिनियन पोल के आधार पर तैयार इस महा ओपिनियन पोल के अनुसार पश्चिम बंगाल में बीजेपी को 143, टीएमसी को 132 और लेफ्ट को 19 सीटें मिलने का दावा किया गया है। महा ओपिनियन पोल के अनुसार बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है।

हालांकि महा ओपिनियन पोल में पीपल्स पल्स ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी बड़े मार्जिन से जीत कर सत्ता में आ सकती है, जबकि ममता बनर्जी की कुर्सी जा सकती है। पीपल्स पल्स ने बंगाल चुनाव में बीजेपी को 183, टीएमसी को 95 और लेफ्ट को 16 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है।

Leave a Reply