Home समाचार सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के फर्जी फॉलोअर! ट्विटर के जवाब से...

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के फर्जी फॉलोअर! ट्विटर के जवाब से हुई कांग्रेस नेता की किरकिरी

461
SHARE

क्या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे राहुल गांधी के काफी संख्या में फर्जी फॉलोअर हैं? यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में ट्विटर को पत्र लिखकर केंद्र सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि ट्विटर ने सरकार के दबाव में उनके फॉलोअर कम कर दिए हैं। कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि सरकार के दबाव में उनकी आवाज को दबाने के लिए ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या को कम किया जा रहा है।

राहुल गांधी के आरोप पर ट्विटर ने जो जवाब दिया उससे उनकी सोशल मीडिया पर किरकिरी हो रही है। ट्विटर ने अपने जवाब में कहा कि फॉलोअर्स काउंट्स विजिबल फीचर है और हम चाहते हैं कि हर किसी को इसका विश्वास रहे कि ये आंकड़े सही और तथ्यात्मक हैं। ट्विटर की हेरफेर और स्पैम को लेकर जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है। ट्विटर ने आगे कहा कि हम मशीन लर्निंग टूल्स के साथ रणनीतिक रूप से और बड़े पैमाने पर स्पैम से लड़ते हैं और एक स्वस्थ तरीके और विश्वसनीय अकाउंट्स को सुनिश्चित करने के लिए लगातार और चल रहे प्रयासों के हिस्से के तौर पर फॉलोअर्स की संख्या में उतार-चढ़ाव हो सकता है।

राहुल गांधी के आरोपों पर एक ट्विटर प्रवक्ता ने कहा कि फॉलोअर्स की संख्या में उतार-चढ़ाव होता है, क्योंकि कंपनी स्पैम और हेरफेर से निपटने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करती है। गतिविधियों के खिलाफ ट्विटर की नीतियों का उल्लंघन करने के लिए हर हफ्ते लाखों अकाउंट हटा दिए जाते हैं। ट्विटर ने यह जवाब देकर राहुल गांधी को यह बता दिया है कि आपके ज्यादातर फॉलोअर्स फर्जी थे। इसको लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स मजे ले रहे हैं। आप भी देखिए…

Leave a Reply