Home समाचार कोरोना के खिलाफ उठाए कदम की प्रशंसा में ‘आल्प्स’ पर चमका तिरंगा

कोरोना के खिलाफ उठाए कदम की प्रशंसा में ‘आल्प्स’ पर चमका तिरंगा

680
SHARE

वैश्विक महामारी कोरोना को काबू में करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व भारत सरकार ने जिस सजगता और तत्परता से कदम उठाया है उसका यश गान पूरी दुनिया में हो रही है। भारत सरकार ने जिस तेज गति से कोरोना से निपटने के लिए फैसले लिए हैं उसकी सराहना वैश्विक संगठन इंटरनेशन मोनेटरी फंड (आईएमएफ) से लेकर वर्ल्ड हेल्थ ऑरगेनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) तक ने किया है। लेकिन आज स्विट्जरलैंड ने तो पीएम मोदी और भारत सरकार की प्रशंसा में आल्प्स के मैटरहॉर्न पर्वत पर भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की रोशनी बिखेरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्विट्जरलैंड के इस उदगार के जवाब में कहा है कि इस महामारी से निश्चित रूप में मानवता जीतेगी।

कोरोना से जीतने के भारत के जज्बे का दिया संदेश

देश में अभी कोरोना के खिलाफ जंग जारी है। इसी बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दुनिया के देशों की मदद की पूरे विश्व में सराहना हो रही है। ऐसे समय में स्विट्जरलैंड द्वारा आल्प्स के पर्वत पर भारतीय तिरंगे की रोशनी चमकाना निश्चित रूप से कोरोना के खिलाभ भारत की लड़ाई के जज्बे की प्रशंसा है। स्विट्जरलैंड के मशहूर लाइट आर्टिस्ट गेरी हॉफस्टेटर ने 14,690 फीट के पहाड़ को तिरंगे के आकार में रोशनी दी थी। स्विट्जरलैंड में अब तक 18,000 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि 430 लोगों की जान भी जा चुकी है। इस रोशनी के जरिए स्विजट्जरलैंड ने कोरोना महामारी से जीतने की उम्मीद और जज्बे का संदेश दिया है।

पीएम मोदी ने कहा, कोरोना पर होगी मानवता की जीत  

स्विट्जरलैंड में भारतीय दूतावास ने इस फोटो को ट्विटर पर शेयर किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि पूरी दुनिया कोविड-19 से लड़ाई एकजुट है। मानवता निश्चित रूप से इस महामारी से जीतेगी।

 

Leave a Reply