Home समाचार सपा विधायक ने सुंदरकांड के पाठ की बेशर्म व्याख्या कर भगवान हनुमान...

सपा विधायक ने सुंदरकांड के पाठ की बेशर्म व्याख्या कर भगवान हनुमान का किया अपमान, कहा- मेरी पत्नी सुंदर, मैं कांड करता रहता हूं

510
SHARE

समाजवादी पार्टी हिन्दू धर्म और संस्कृति का अपमान करने वालों का जमावड़ा है। जहां सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने हिन्दू कारसेवकों पर गोलियां चलवाईं, वहीं मौजूदा सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने साधु-संतों को ‘चिलम जीवी’ बताकर अपमान किया। ऐसे में उनके समर्थकों के बारे में सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। कानपुर के आर्यनगर से सपा के विधायक और उम्मीदवार अमिताभ बाजपेई का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वो भगवान हनुमान और सुंदरकांड का अपमान करने वाला बयान देते नजर आ रहे हैं।

सपा विधायक का हिन्दू विरोधी चेहरा

दरअसल 14 फरवरी, 2022 को अमिताभ बाजपेई ने वैवाहिक वर्षगांठ के मौके पर घर में सुंदरकांड का पाठ कराया था। बाजपेई ने रोड शो के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के वस्त्रों पर कटाक्ष करने के दौरान बेशर्मी से सुंदरकांड की व्याख्या की। उन्होंने कहा कि आज मेरी वैवाहिक वर्षगांठ की सिल्वर जुबली है। मैंने इस मौके पर सुंदरकांड करवाया तो मेरे मित्र बोलने लगे कि सुंदरकांड क्यों करवाया, कहीं घूमने-फिरने जाते। मैंने मित्रों से कहा कि मेरी पत्नी सुंदर है और मैं कांड करता रहता हूं, इसलिए मैंने सुंदरकांड करवाया है।

अपनी पत्नी की मर्यादा का नहीं रखा ख्याल

विधायक इतने पर ही नहीं रुके और उन्होंने अपनी पत्नी की मर्यादा का भी ख्याल नहीं रखा। अपनी स्वयं की पत्नी का भी कहकर अपमान कर दिया। विधायक ने सामने खड़े लोगों से कहा कि आप की पत्नी भी तो काफी सुंदर हैं। आप सब लोगों ने तो मेरी पत्नी को देखा ही है, वह काफी सुंदर है। आजकल तो घर-घर जा रही है। जिसने नहीं देखा है तो देख लेना, लेकिन कुछ ऐसा-वैसा मत कर देना, नहीं तो मैं कांड कर दूंगा।

हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचने का लगा आरोप

जब उनके बयान का वीडिया वायरल होने लगा और लोगों ने उन पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचने का आरोप लगाया, तो विधायक सफाई देने लगे। उन्होंने कहा कि इसमें धर्मग्रन्थ का अपमान जैसी कोई बात नहीं है। विधायक ने कहा, ‘उस दिन मेरी शादी की सालगिरह थी इसमें किसी को क्या प्रॉब्लम है। मैं भी बिसबिसुआ का ब्राह्मण हूं। मैं अपनी पत्नी से मजाक करूं, इसमें किसी दूसरे को टिप्पणी करने का क्या अधिकार है? 

बीजेपी उम्मीदवार की जनता से सबक सीखाने की अपील

सपा विधायक बाजपेई ने मजाक को निजी मामला बताया। उन्हें पत्नी से मजाक करने का पूरा अधिकार है। लेकिन जब निजी जानकारी को सार्वजनिक करेंगे तो लोग सवाल उठाएंगे ही। वहीं आर्यनगर विधानसभा के बीजेपी उम्मीदवार सुरेश अवस्थी ने कहा कि हिंदुओं के संस्कृति और धर्म को विधायक अमिताभ बाजपेई ने अपमानित किया है। 20 तारीख को होने वाले मतदान के पहले एक बार हिंदू भाई और बहनों को इस पर विचार करना चाहिए। 

भगवान हनुमान को प्रसन्न करने के लिए सुंदरकांड का पाठ

गौरतलब है कि सुंदरकांड का पाठ भगवान हनुमान को प्रसन्न करने के लिए किया जाता है। सुंदरकांड, गोस्वामी तुलसीदास द्वारा लिखी गई रामचरितमानस के सात अध्यायों में से पांचवां अध्याय है। सुंदरकांड की कथा सबसे अलग और निराली है। इसमें भगवान राम के गुणों की नहीं, बल्कि उनके भक्त के गुणों और उनकी विजय के बारे में बताया गया है। सुंदरकांड का पाठ करने वाले भक्त को हनुमान जी बल प्रदान करते हैं। सुंदरकांड का पाठ सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाला माना गया है। किसी भी प्रकार की परेशानी या संकट हो सुंदरकांड के पाठ से यह संकट दूर हो जाता है।

Leave a Reply