Home समाचार लोकसभा में दिखा राहुल गांधी का ‘पलटीमार अवतार’, स्पीकर बोले- यह व्यवहार...

लोकसभा में दिखा राहुल गांधी का ‘पलटीमार अवतार’, स्पीकर बोले- यह व्यवहार सदन के लिए गरिमामय नहीं

1408
SHARE

जब लोकसभा की कार्यवाही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हिस्सा लेते हैं तो अपनी नौटंकी से सदन के साथ ही देश के लोगों का भी भरपूर मनोरंजन करते हैं। गुरुवार को भी लोकसभा में ऐसा ही देखने को मिला, जब राहुल गांधी ने अपनी हरकतों से उपहास के पात्र बने। बजट पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने अपना ‘पलटीमार’ रूप दिखाकर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को भी नाराज कर दिया। स्पीकर ने राहुल के व्यवहार को सदन की गरिमा के खिलाफ बताया। 

राहुल गांधी के भाषण के दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कई बार राहुल को टोकते हुए कहा कि आप बजट पर चर्चा कीजिए। राहुल गांधी ने कहा, “मैं आ रहा हूं बजट पर, सर मैं पांच मिनट में बजट पर आ रहा हूं। मैं अभी फाउंडेशन लगा रहा हूं।” लेकिन राहुल गांधी ने तुरंत यू टर्न ले लिया और कहा, “मैं बजट पर आज यहां टिप्पणी नहीं करने वाला हूं, मैं सिर्फ किसानों के मुद्दे पर बोलूंगा और उसके बाद अपना मुंह चुप कर लूंगा।” इस दौरान किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी ने खूब ड्रामा किया।

राहुल का भाषण खत्म होने के बाद लोकसभा स्पीकर ने नाराजी जाहिर करते हुए कहा, ‘इस सदन को चलाने की जिम्मेदारी मुझे दी गई है। कोई कहेगा कि उत्तराखंड के लोगों पर श्रद्धांजलि दूंगा, कोई कहे कि बॉर्डर पर जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दूंगा। ये जिम्मेदारी मुझे दी है। इस तरह का व्यवहार सदन के लिए गरिमामय नहीं है। मैं आग्रह करूंगा कि हमें सदन के संचालन की जिम्मेदारी दी है और आपका कोई विषय हो तो मुझे भेज दें।’

 

Leave a Reply