Home समाचार ‘जहरीली किताब’ पर लोगों का कांग्रेस के ‘इच्छाधारी हिंदुओं’ से सवाल: कब...

‘जहरीली किताब’ पर लोगों का कांग्रेस के ‘इच्छाधारी हिंदुओं’ से सवाल: कब होगा सलमान खुर्शीद का हिसाब!

253
SHARE

हिंदुत्व का ढोंग करते-करते कांग्रेस नेताओं का असली चेहरा रह-रह कर देश के सामने आ ही जाता है। सॉफ्ट हिंदुत्व की छवी गढ़ने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने देश भर के मंदिरों का चक्कर लगा लिया। गले में माला और माथे पर चंदन टीका लगाए, कश्मीर से कन्याकुमारी तक के मंदिरों में घूम आए। लेकिन जब इससे चुनावों में वोटों की शक्ति नहीं मिली, तो हिंदुत्व की लानत मलानत के लिए अपने बड़बोेले नेताओं को मैदान में छोड़ दिया। आरोप लग रहे हैं कि हिंदुत्व की लानत मलानत कर चुनाव में मुसलमानों के वोट बटोरने की कवायद शुरू हो गई। 

खुर्शीद के बयान पर बीजेपी का है कि कांग्रेस नेता जाने अनजाने में देश के हिंदुओं और हिंदुत्व के खिलाफ बयान नहीं देते, बल्कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे पर जानबूझ कर इस तरह के विवाद खड़े किए जाते हैं। आरोप लग रहे हैं कि यूपी सहित देश के प्रमुख राज्यों में चुनाव सिर पर हैं, सो कांग्रेस ने अपना पुराना दांव चल दिया है। जानबूझ कर हिंदुओं का अपमान किया जा रहा है। बीजेपी कांग्रेस के नेताओं को ईच्छाधारी हिंदू बता रही है। इन तस्वीरों और हिंदुत्व पर कांग्रेस के नेताओं के बयानों से इसे आसानी से समझा जा सकता है। 

तस्वीर नंबर-1

तस्वीर नंबर-2

हिंदुत्व को लेकर छिपी नहीं कांग्रेस की हकीकत 

हिंदुत्व को लेकर कांग्रेस की असलियत किसी ने छिपी नहीं है। अब अयोध्या पर सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व के खिलाफ जम कर जहर उगला गया है, सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों से की है। खुर्शीद की नजर में जिस तरह का आतंकी संगठन ISIS के सरगना अबू बक्र अल-बगदादी और बोको हराम के कमांडर अबूबकर शेकाउ ने बनाया, हिंदुत्व भी कुछ उसी राह पर है ।

आतंकी सरगना अबू बक्र अल-बगदादी

आतंकी संगठन बोको हराम का कमांडर, अबूबकर शेकाउ

अब इस्लामी जिहादी संगठन बोको हराम की हैवानियत को जानिए

साल 2009 से अब तक बोको हराम ने 
  • नॉर्थ-इस्ट नाइजीरिया में 50,000 से ज्यादा हत्याओं को अंजाम दिया
  • बोको हराम की दरिंदगी से 30,00,000 लोग बेघर हुए 
  • 3,10,000 लोगों शरणार्थी बनने पर मजबूर हुए 

अबू बकर अल बगदादी ने जिस आईएसआईस को खड़ा किया , उसकी हैवानियत से दुनिया वाकिफ है। ISIS पूरी दुनिया में शरिया कानून लागू करने के लिए आतंक फैलाने में जुटा है। लेकिन कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद को ये दोनों जिहादी इस्लामी संगठन और हिंदुत्व एक जैसे लगते हैं । 

कांग्रेस की लुटिया डुबोने में जुटे कांग्रेस के नेता !

जब भी देश में बड़े चुनाव सामने होते हैं, कांग्रेस के ये बयान बहादुर पार्टी की लुटिया डुबाने सामने आ जाते हैं। कभी ‘नीच आदमी’ कभी ‘हुआ तो हुआ’ और अब ‘हिंदुत्व की ISIS से तुलना’। 

2007 में सोनिया का ‘मौत का सौदागर’ वाला बयान

सोनिया गांधी ने 2007 में गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘मौत का सौदागर’ बताया था। तब पार्टी को चुनावों में जबरदस्त नुकसान उठाना पड़ा था।  

मणिशंकर अय्यर ने मोदी जी को बताया था नीच व्यक्ति

2014 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने तब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को नीच व्यक्ति बताते हुए कहा था कि एक चायवाला कभी देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता। इन चुनावों में मणिशंकर अय्यर के बयान से कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ था। 

2016 में राहुल गांधी ने लगाया था खून की दलाली का आरोप

इतने पर भी कांग्रेस का मन नहीं भरा तो 2017 के यूपी चुनाव से पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर ‘खून की दलाली’ का आरोप लगाया।

2019 में सैम पित्रोदा ने कहा था, ‘हुआ तो हुआ’

साल 2019 में कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा से देश भर में हुए 1984 के सिख दंगों को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने जवाब दिया था ’84 में हुआ तो हुआ लेकिन आपने (केंद्र सरकार) क्या किया।’

2021 में खुर्शीद ने की हिदुत्व की बोको हराम-ISIS से तुलना

अब जब यूपी सहित देश के कई अहम राज्यों में चुनाव सिर पर हैं, तो सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस की उम्मीदों को पलिता लगाने वाला बयान दे दिया है। सलमान खुर्शीद ने किताब बेचने की हड़बड़ी में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हराम से कर तो दी है, लेकिन सलमान खुर्शीद के इस बयान पर कांग्रेस की जम कर किरकिरी भी हो रही है। 

हिंदुत्व को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान पर सोशल मीडिया पर भी जम कर भड़ास निकाली जा रही है।  

किताब को लेकर बढ़ी खुर्शीद की परेशानी

विवाद से सलमान खुर्शीद की किताब का मुफ्त प्रचार तो हो गया, लेकिन विवादित किताब में लिखी बातों को लेकर उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस से शिकायत की गई है, आरोप है कि उन्होंने हिंदुत्व की आतंकवाद से तुलना कर उसे बदनाम करने की कोशिश की है। साफ है कि खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या को लेकर कांग्रेस के साथ उनकी मुश्किलें भी बढ़ सकती है।  

Leave a Reply