Home पोल खोल राहुल गांधी फिर करा बैठे अपनी किरकिरी, देखिए क्यों यूजर्स ने राजीव...

राहुल गांधी फिर करा बैठे अपनी किरकिरी, देखिए क्यों यूजर्स ने राजीव गांधी का वीडियो शेयर कर बताया- फादर ऑफ मॉब लिंचिंग

822
SHARE

कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर सोशल मीडिया पर अपनी किरकिरी करा बैठे हैं। पंजाब और अन्य जगहों पर हाल ही में हुई लिंचिंग की घटनाओं पर एक ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि साल 2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे राहुल गांधी ने लिंचिंग पर हिंदी और अंग्रेजी में ट्वीट करते हुए ‘थैंक्यू मोदी जी’ निशाना साधने की कोशिश की।

लेकिन कांग्रेस सांसद राहुल का यह दांव उल्टा पड़ गया। ट्विटर पर यूजर्स ने कांग्रेस नेता को फटकार लगानी शुरू कर दी। उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का 46 सेकेंड वाला वीडियो शेयर करते हुए बीजेपी नेता अमित मालवीय ने लिखा, ‘राजीव गांधी, मॉब लिंचिंग के जन्मदाता से मिलिए, जो सिखों के जनसंहार को सही ठहरा रहे हैं। कांग्रेस के लोग सड़कों पर उतरे, ‘खून का बदला खून से लेंगे’ के नारे लगाए गए, महिलाओं से रेप किया गया, सिखों के गले में जलते टायर डाल दिए गए, जले हुए शवों को नालों में बहा दिया गया।’ इस वीडियो में देखा जा सकता है कि राजीव गांधी ने 19 नवंबर, 1984 को एक जनसभा में कहा था, ‘जब इंदिरा जी की हत्या हुई थी तो हमारे देश में कुछ दंगे-फसाद हुए थे। हमें मालूम है कि भारत की जनता के दिल में कितना क्रोध आया, कितना गुस्सा आया और कुछ दिन के लिए लोगों को लगा कि भारत हिल रहा है। लेकिन जब भी कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती थोड़ी हिलती है।’

इसके साथ ही एक अन्य ट्वीट में अमित मालवीय ने कांग्रेस शासन काल की कई लिंचिंग की घटनाओं का जिक्र कर राहुल गांधी को कड़ी फटकार लगाई।

इसके बाद ट्विटर पर यूजर्स राहुल गांधी की जमकर खिंचाई करने लगे।

Leave a Reply