Home समाचार ट्विटर पर कांग्रेस ने फिर लुटाई राहुल की इज्जत

ट्विटर पर कांग्रेस ने फिर लुटाई राहुल की इज्जत

4243
SHARE

आए दिन अपने ऊल-जुलूल बयानों को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल होने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी एक फिर ट्विटर पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। इस बार राहुल गांधी के ट्रोल होने की वजह उनका कोई बयान या ट्वीट नहीं बल्कि अपनी पार्टी के एक आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किया गया ट्वीट है।

ट्विटर पर राहुल गांधी की हुई घनघोर बेइज्जती

असल में दिसंबर 2019 के आखीर के दिनों में बहुत सारे ट्रेंड चल रहे थे, जिनमें लोग ये बता रहे थे कि उनका साल 2019 कैसा बीता। इन्हीं ट्रेंड्स में #2019in5words भी ट्रेंड कर रहा था जिसमें लोग पांच शब्दों में ये बता रहे थे कि उनका साल 2019 कैसा बीता था। इसी #2019in5words के साथ कांग्रेस की युवा शाखा ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी अगले पीएम। जिसके बाद ट्विटर यूजर्स ने राहुल गांधी को जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया।

यूथ कांग्रेस के अकाउंट से ये ट्वीट 29 दिसंबर को किया गया था। बहुत से ट्विटर यूजर्स इस ट्वीट का खूब मजाक बना रहे हैं।

वहीं कई यूजर्स ये लिख रहे हैं कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने वाले हैं ये 2019 का सबसे बड़ा जोक था।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष थे। वहीं चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिलने के बाद उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने आधिकारिक ऐलान कर ये नहीं स्पष्ट किया कि उनकी तरफ से पीएम पद का उम्मीदवार कौन है लेकिन चुनावी रैलियों के दौरान पार्टी के कई नेता राहुल गांधी को अपना पीएम उम्मीदवार बताया करते थे। 

ये पहली बार नहीं हुआ है जब ट्विटर पर लोगों ने राहुल गांधी को ट्रोल किया हो, इससे पहले भी उन्हें कई वजहों से ट्विटर पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है। आइए देखते हैं इससे पहले राहुल गांधी को किन बातों के लिए ट्विटर पर ट्रोल किया जा चुका है –  

एक कार्यक्रम में मुक्केबाज विजेंद्र सिंह के सवाल पर राहुल ने कहा था कि मैं जापानी मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट भी हूं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की कुछ फोटो वायरल हुईं जिनमें वो जापानी मार्शल आर्ट सीखते नजर आ रहे हैं। इन्हीं फोटो को आधार बनाकर लोगों ने राहुल को ट्रोल कर दिया।

Rahul Gandhi learning Aikido from his Masters. pic.twitter.com/cwVSZZosP3

— Bhaad me Jaa.. (@iAbhishek_J) October 27, 2017

गुजरात में एक जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि , “जैसे ही आप अपने फोन से सेल्फी लेते हैं उसी दौरान एक चीनी युवा को रोजगार मिल जाता है।” इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की जमकर किरकिरी हुई थी। लोग राहुल गांधी को ट्रोल करने के लिए #EmployedAChinese टैग के साथ अपनी सेल्फी ट्विटर पर पोस्ट करने लगे। आप भी पढ़िए कुछ मजेदार ट्विट्स-

 

Thank me china #employedachinese pic.twitter.com/cds27UNE5A

— मिर्चा ग़ालिब (@mirchagalib) October 25, 2017

Leave a Reply