Home समाचार विवादों में घिरी पंजाब के सीएम चन्नी की हवाई यात्रा, अमरिंदर के...

विवादों में घिरी पंजाब के सीएम चन्नी की हवाई यात्रा, अमरिंदर के सलाहकार ने पूछा सवाल- कौन उठाएगा प्राइवेट जेट से लग्जरी सफर का खर्च ?

887
SHARE

पंजाब के मुख्‍यमंत्री के पद की शपथ लेते ही चरणजीत सिंह चन्‍नी पुराने विवादों की वजह से विरोधियों के निशाने पर आ गए थे, लेकिन एक नए विवाद ने विरोधियों को उन पर हमले का फिर मौका दे दिया है। दरअसल चरणजीत सिंह चन्‍नी को मंगलवार (21 सितंबर, 2021) को कांग्रेस हाईकमान से मिलने के लिए दिल्‍ली जाना था। उनके दिल्‍ली रवाना होने से पहले पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने उनकी एक फोटो ट्वीट की। इस फोटो में पंजाब के नए सीएम चन्नी और डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा एक चार्टेड प्‍लेन के आगे खड़े हैं। लेकिन इस फोटो को विरोधियों की नजर लग गई।

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, डिप्टी सीएम सुखजिदर रंधावा की प्राइवेट जेट के साथ शेयर की गई फोटो के साथ ट्वीट किया। ठुकराल ने ट्वीट में लिखा कि क्या गरीबों की सरकार है यह। एक 16 सीटर लेयरजेट चार लोगों काे लेने के लिए बुलाया गया है। जबकि 5 सीटर सरकारी चॉपर उड़ान के लिए खड़ा था और हम सोचते रहे कि पिछले साढ़े चार साल से पंजाब आर्थिक तंगी से गुजर रहा है।

ठुकराल ने सवाल उठाया कि इस लग्जरी सफर का खर्च कौन उठाने वाला है। इसका खर्च पंजाब सरकार या पंजाब कांग्रेस को उठाना चाहिए। नहीं तो नवजोत सिंह सिद्धू, चरणजीत सिंह चन्नी, सुखजिंदर रंधावा या ओपी सोनी को यह खर्च जरूर उठाना चाहिए। लेकिन असल में यह खर्च आम जनता पर पड़ेगा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार के अलावा शिरोमणि अकाली दल ने भी चरणजीत सिंह चन्‍नी पर निशाना साधा। नवजोत सिंह सिद्धू की फोटो री-ट्वीट करते हुए शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने सवाल किया, “आम आदमी के साथ खड़े होने की बात कहने के बाद कांग्रेस नेता चंडीगढ़ से दिल्ली मात्र 250 किमी जाने के लिए प्राइवेट जेट का इस्तेमाल करते हैं। कोई साधारण विमान या कार नहीं हैं? जिनका वो प्रयोग कर सकें? यह गांधी परिवार के दिल्ली दरबार संस्कृति का नमूना है।”

कांग्रेस की अंदरुनी लड़ाई का फायदा आम आदमी पार्टी भी लेना चाहती है। इस मामले में आम आदमी पार्टी भी किसी से पीछे नहीं रही। आप विधायक और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री चन्नी समाज सुधार की बड़ी बात कर रहे थे लेकिन 24 घंटे के अंदर ही उन्‍होंने बता दिया है कि वह कितने आम आदमी के साथ खड़े हैं। उन्‍होंने केवल हाईकमान से मिलने के लिए प्राइवेट जैट का इस्तेमाल किया है, कांग्रेस ने अपनी “शाही आदतों” को नहीं छोड़ा है।

Leave a Reply