Home पश्चिम बंगाल विशेष पीएम मोदी ने बंगाल के तूफान प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, राज्य...

पीएम मोदी ने बंगाल के तूफान प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, राज्य को 1 हजार करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

219
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा किया। पश्चिम बंगाल में अम्फन तूफान ने भारी तबाही मचाई है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से राज्य का दौरा करने का आग्रह किया था। इसी के बाद पीएम मोदी शुक्रवार को सुबह कोलकाता पहुंचे और उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी के साथ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। हवाई सर्वेक्षण के दौरान प्रभावित इलाकों के ज्‍यादातर स्‍थान पानी से घिरे नजर आ रहे थे। 

हवाई सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने समीक्षा बैठक की और पश्चिम बंगाल के लिए एक हजार करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया। पीएम मोदी ने कहा, ‘जिन लोगों की साइक्लोन की चपेट में आकर मौत हुई है, उनके परिजनों को दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के परिजनों को 50 हजार रुपये की मदद दी जाएगी।’

उन्होंने कहा कि संकट के इस दौर में पूरा देश बंगाल के साथ खड़ा है और केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल को हरसंभव मदद देगी। जल्दी ही एक केंद्रीय टीम पूरी स्थिति का आकलन करने के लिए पश्चिम बंगाल आएगी।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में तूफान की वजह से 80 लोगों की मौत हो गई है और दो जिले पूरी तरह तबाह हो गए हैं। तूफान से हजारों लोग बेघर हो गए हैं, कई पुल नष्ट हो गए हैं और निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं।

Leave a Reply