Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी की रैली में कोविड प्रोटोकॉल का पालन, दूर-दूर लगीं कुर्सियां,...

प्रधानमंत्री मोदी की रैली में कोविड प्रोटोकॉल का पालन, दूर-दूर लगीं कुर्सियां, बांटे गए मास्क

326
SHARE

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार को पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी है। वहीं कोरोना संकट के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आसनसोल में बीजेपी की रैली को संबोधित किया। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और कुर्सियां दूर-दूर लगाई गयी थी। इसके अलावा हाथ सेनिटाइज करने के भी पूरे प्रबंध किए गए थे। 

प्रधानमंत्री मोदी की रैली में लोगों के बैठने के लिए कोविड प्रोटोकॉल के तहत पूरे सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें रैली में आए लोगों को दूर-दूर बैठे देखा जा सकता है। साथ ही यहां आने वाले सभी लोगों को मास्क भी दिए जा रहे हैं। 

बीजेपी कार्यकर्ताओं के मुताबिक रैली स्थल को विभिन्न ब्लाॅक में बांटा गया था। इन ब्लाॅक्स में कुर्सियों की संख्या तय की गई थी। जो भी कुर्सियां लगाई गईं, वो सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते लगाई गई थीं।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कोविड नियमों की समीक्षा की गई। आयोग ने शेष चरणों के चुनाव प्रचार को 48 की जगह अब 72 घंटे पहले खत्‍म करने का आदेश दिया है। कोरोना महामारी को देखते हुए चुनाव आयोग ने शाम 7 बजे से सुबह 10 बजे तक चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। किसी चुनावी रैली या रोड शो में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर संबंधित पार्टी प्रत्‍याशी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतवानी दी है। 

 

Leave a Reply