Home नरेंद्र मोदी विशेष पीएम मोदी का बिहार को तोहफा, गांवों को हाई स्पीड इंटरनेट से...

पीएम मोदी का बिहार को तोहफा, गांवों को हाई स्पीड इंटरनेट से जोड़ा जाएगा, हजारों करोड़ की पुल-सड़क परियोजना का शिलान्यास

279
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को बिहार पर तोहफो की बारिश कर दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल माध्यम से राज्य में 14260 करोड़ रुपये लागत की पुल और सड़क निर्माण से जुड़ी 9 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने डिजिटल इंडिया के तहत बिहार के सभी 45,945 गांवों को हाई स्पीड इंटरनेट सेवा जोड़ने के कार्य का भी शुभारंभ किया। इसके तहत मार्च 2021 तक राज्य के सभी गांवों में ऑप्टिकल फाइबर पहुंचाकर तेज इंटरनेट से जोड़ने का लक्ष्य है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेसिंग से रिमोट दबाकर पटना में महात्मा गांधी सेतु और भागलपुर में विक्रमशिला सेतु के समानांतर नए चार लेन के सेतु के निर्माण और कोसी के फुलौत में फोर लेन पुल का शिलान्‍यास किया। पीएम मोदी ने 9 राजमार्ग परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार सभी शहरों में रेल, सड़क की कनेक्टिविटी बढ़ाई जा रही है। बड़े शहरों से हवाई सेवा की शुरुआत की जा रही है। भागलपुर से भी जल्द हवाई सेवा शुरू होगी। इस पर काम तेजी से चल रहा है।

पीएम मोदी ने इसके साथ ही बख्तियारपुर-रजौली और आरा-मोहनिया पथ को फोर लेन बनाने की परियोजना का भी शिलान्यास किया। पटना के लिए बड़ी योजना पटना रिंग रोड के रामनगर-कन्हौली सेक्शन का भी प्रधानमंत्री ने शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री मोदी ने 10 सितंबर से अब तक के 12 दिनों में 18,695 करोड़ रुपये लागत की विभिन्‍न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया है।

 

Leave a Reply