Home कोरोना वायरस प्रधानमंत्री मोदी ने लगवाया कोरोना का टीका, कहा- आइए सब मिलकर देश...

प्रधानमंत्री मोदी ने लगवाया कोरोना का टीका, कहा- आइए सब मिलकर देश को कोरोना मुक्त बनाएं

373
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज, 1 मार्च को नई दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) में कोरोना टीके की पहली खुराक ली। अस्पताल में आम लोगों को कोई असुविधा न हो इसलिए प्रधानमंत्री मोदी सुबह करीब 6 बजे ही सड़क मार्ग के एम्‍स पहुंचे। उन्हें पुदुच्चेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा ने 6.25 बजे भारत बायोटेक की को-वैक्‍सीन की पहली खुराक दी। टीका लगवाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी यहां करीब 35 मिनट डॉक्टरों की निगरानी में रहे। अब उन्हें दूसरी खुराक 28 दिन बाद दी जाएगी।

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि जिस प्रकार हमारे डॉक्‍टरों और वैज्ञानिकों ने बहुत कम समय में कोविड 19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत किया है वह उल्‍लेखनीय है। जो लोग वैक्‍सीन लेने के पात्र हैं वे सभी टीका लगवाए और हम सब मिलकर भारत को कोविड मुक्‍त बनाएं।

टीका लगाते समय प्रधानमंत्री मोदी ने असम का गमछा पहना हुआ था, जो असम में महिलाओं के आशीर्वाद का प्रतीक है। प्रधानमंत्री मोदी कई अवसरों पर इस गमछे को पहने हुए दिखाई देते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के टीका लगाने के साथ ही आज से देशभर में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो रहा है। इस चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और किसी भी बीमारी से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

Leave a Reply