Home समाचार सऊदी अरब पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत, देखिए तस्वीरें

सऊदी अरब पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत, देखिए तस्वीरें

1261
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सऊदी अरब की राजधानी रियाद पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। रियाद के गवर्नर फैसल बिन बंदर अल सऊद ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। उन्हें हवाई अड्डे पर गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए सऊदी अरब में भारत के राजदूत औसाफ सईद भी हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

सऊदी अरब के एक दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी किंग सलमान बिन अब्‍दुल अजीज अल सउद के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री आज शहजाद मोहम्‍मद बिन सलमान से भी मिलेंगे और दोनों नेता आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों के साथ द्विपक्षीय सहयोग के मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा के दौरान नागरिक उड्डयन, सुरक्षा से जुड़े मुद्दों, रक्षा, बुनियादी ढांचा और गैर अक्षय ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में कम से 12 समझौतों पर हस्‍ताक्षर होने की आशा है।

सऊदी अरब रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘रियाद की यात्रा के दौरान, मैं सऊदी अरब के शाह के साथ द्विपक्षीय विचार-विमर्श करूंगा। मैं सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस, एचआरएच मोहम्मद बिन सलमान के साथ अपनी बैठक के दौरान द्विपक्षीय सहयोग के अलावा आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों के कई मामलों पर विचार-विमर्श करूंगा। भारत और सऊदी अरब के बीच पारंपरिक रूप से घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंध रहे हैं। यात्रा के दौरान, सामरिक भागीदारी परिषद की स्थापना के लिए समझौता, भारत-सऊदी अरब की सामरिक भागीदारी को एक नए स्तर पर आगे बढ़ाएगा।’

देखिए तस्वीरें-

Leave a Reply