Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की कांग्रेसी साजिश, कांग्रेसी राज्य पंजाब में 15-20...

प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की कांग्रेसी साजिश, कांग्रेसी राज्य पंजाब में 15-20 मिनट तक फंसा रहा प्रधानमंत्री का काफिला

337
SHARE

कांग्रेसी राज्य पंजाब में कांग्रेस की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या की साजिश विफल हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी की 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में एक  रैली थी। इस रैली के लिए पंजाब पहंचे प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश रची गई। प्रधानमंत्री के काफिले को एक फ्लाईओवर पर इस तरह से बीच में फंसा दिया गया जिससे कि वे आगे या पीछे नहीं जा सके। लेकिन एसपीजी सुरक्षाकर्मियों की सुझबुझ के कारण उन्हें सुरक्षित बठिंडा हवाई अड्डे तक ले आया गया प्रधानमंत्री आज सुबह बठिंडा पहुंचे, जहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। बारिश और खराब मौसम के कारण करीब 20 मिनट तक इंतजार करने का बाद यह तय किया गया कि सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया गया। इसके बारे में पंजाब पुलिस के डीजीपी को बताकर आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की रजामंदी ली गई। हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किलोमीटर दूर जब प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को रोक रखा था। इस कारण प्रधानमंत्री मोदी 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे। यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी।

गृह मंत्रालय ने इसे सुरक्षा में गंभीर चूक मानते हुए राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। राज्य सरकार से इस चूक की जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है।

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के बारे में पंजाब सरकार को पहले से बताया गया था। इसको ध्यान में रखकर उनको सही तैयारी, व्यवस्था और सुरक्षा के इंतजाम करने थे और आकस्मिकता को ध्यान में रखकर भी तैयार रहना था। पंजाब सरकार को सड़क मार्ग पर भी अतिरिक्त पुलिस लगानी थी जो कि नहीं किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले थे। इन परियोजनाओं में दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, अमृतसर-ऊना खंड को चार-लेन में बदलना, मुकेरियां-तलवाड़ा नई बड़ी रेलवे लाइन, फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर के साथ कपूरथला और होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेज शामिल हैं।

 

Leave a Reply