Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संकट पर की भूटान के पीएम से बात

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संकट पर की भूटान के पीएम से बात

536
SHARE
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोरोना संकट पर भूटान के प्रधानमंत्री डॉ. लोतेय त्शेरिंग से टेलीफोन पर बात की है। दोनों प्रधानमंत्रियों ने महामारी कोविड-19 के मद्देनजर क्षेत्रीय हालात के बारे में विचार विमर्श किया और इस रोग के प्रभावों को नियंत्रित करने के लिए अपनी सरकारों द्वारा उठाए जा रहे कदमों से एक-दूसरे को अवगत कराया।

प्रधानमंत्री मोदी ने भूटान नरेश और ल्‍योनचेन डॉ. लोतेय त्शेरिंग अपने देश में इस संक्रमण को फैलने से रोकने के तरीके की सराहना की। ल्‍योनचेन डॉ त्शेरिंग ने भारत जैसे विशाल और जटिल देश में महामारी से लड़ने से बावजूद क्षेत्रीय स्‍तर पर कोविड विरोधी समन्‍वयन को बढ़ावा देने में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया।

दोनों नेताओं ने सार्क सदस्‍य देशों के नेताओं के बीच 15 मार्च को सम्‍मत विशेष व्‍यवस्‍थाओं के कार्यान्‍वयन की दिशा में हो रही प्रगति पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की।

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत और भूटान के संबंधों का जिक्र करते हुए ल्‍योनचेन को भरोसा दिलाया कि भूटान के लिए इस महामारी के स्‍वास्‍थ्‍य और आर्थिक प्रभावों को कम करने में भारत उसे हरसंभव सहायता प्रदान करेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ. त्‍शेरिंग और ड्रक युल की मैत्रीपूर्ण जनता की अच्‍छी सेहत और कल्‍याण के लिए शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply