Home समाचार तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: डीएमके और कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा इनके...

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: डीएमके और कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा इनके पास नहीं है विकास का कोई एजेंडा

204
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मदुरै और कन्याकुमारी में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरा उन्होंने कांग्रेस और डीएमके पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और डीएमके खुद कुछ काम नहीं करती, लेकिन झूठ फैलाने में महारत हासिल है। ये जो काम करते हैं उनके बारे में वे झूठ फैलाते हैं। इसका एक क्लासिक उदाहरण एम्स मदुरै का है। कांग्रेस ने कहा, लेकिन एम्स नहीं बनाया। बीजेपी की सरकार मदुरै में एम्स लेकर आई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डीएमके और कांग्रेस के पास बात करने के लिए कोई वास्तविक एजेंडा नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और DMK आपके लिए सुरक्षा या सम्मान की गारंटी नहीं देंगे। कानून-व्यवस्था उनके अंडर होगी और लोग संघर्ष करेंगे। DMK ने पहले भी शांतिप्रिय मदुरै को माफिया की मांद में फंसाने का काम किया। कांग्रेस-डीएमके खुद को तमिल संस्कृति के एकमात्र रक्षक के रूप में दिखाते रहते हैं, लेकिन तथ्य कुछ और ही बताते हैं। श्री मोदी ने कहा कि 2011 में यूपीए दिल्ली की सत्ता में थी और डीएमके के पास केंद्र सरकार में बड़े मंत्रालय थे। उसी यूपीए सरकार ने जल्लीकट्टू पर प्रतिबंध लगा दिया। एक यूपीए नेता ने जल्लीकट्टू को एक बर्बर प्रथा बताया ! क्या यह शब्द उसके लिए प्रयोग किया जाना चाहिए जो तमिल संस्कृति का सदियों से हिस्सा है?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2016 में तमिलनाडु कांग्रेस के घोषणापत्र ने जल्लीकट्टू पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया। कांग्रेस-डीएमके को खुद पर शर्म आनी चाहिए! 2016-17 में, तमिलनाडु के आम लोग एक समाधान चाहते थे और चाहते थे कि जल्लीकट्टू जारी रहे। मैं उस दर्द को समझ सकता था। हमारी सरकार ने तब AIADMK सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश को मंजूरी दे दी और जल्लीकट्टू जारी रखा।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और डीएमके ने देवेंद्र कुला वेल्लार समुदाय के मुद्दे को दशकों तक लटकाए रखा। यह तमिलनाडु में AIADMK की सरकार थी और में केंद्र की सरकार थी, जिसने इस समुदाय के लिए सम्मान सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम किया। प्रधानमंत्री ने लोगों से विधानसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशियों को वोट देने की अपील की।

Leave a Reply