Home चुनावी हलचल कोकराझार की रैली में बोले प्रधानमंंत्री मोदी- असम के निरंतर विकास के...

कोकराझार की रैली में बोले प्रधानमंंत्री मोदी- असम के निरंतर विकास के लिए डबल इंजन की सरकार बहुत जरूरी

234
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को असम के कोकराझार में एक विशाल चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “असम के निरंतर विकास के लिए डबल इंजन की सरकार बहुत जरूरी है। यानि असम में भी एनडीए सरकार और केंद्र में भी एनडीए सरकार, जब दोनों की ताकत लगती है तो और तेजी से काम होता है। आज रेल हो, रोड हो, या हवाई कनेक्टिविटी, इस क्षेत्र में कनेक्टिविटी बढ़ाई जा रही है। गरीब को अपना पक्का घर मिले, इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कोकराझार में भी हजारों गरीब परिवारों के लिए घर बनाए गए हैं। इसी तरह टॉयलेट की सुविधा से भी हर गरीब परिवार को जोड़ा गया है। घर और टॉयलेट के बाद अब हर घर जल पहुंचाने का काम तेजी से चल रहा है। अब तक करीब 4.5 लाख नल कनेक्शन दिए जा चुके हैं। 2 मई के बाद हर घर पाइप से पानी पहुंचाने के काम को तेज किया जाएगा। इसका बहुत बड़ा लाभ हमारी बहनों को होगा, बेटियों को होगा।”

श्री मोदी ने कहा, “असम में पढ़ाई, कमाई, दवाई और सिंचाई की सुविधाएं मिलें, इसके लिए हर स्तर पर काम किया जा रहा है। यहां के हजारों किसान साथियों को पीएम किसान सम्मान निधि का सीधा लाभ मिल रहा है। कोकराझार में खेती और खेती से जुड़े व्यापार के लिए बहुत संभावनाएं हैं। इसके लिए भंडारण से लेकर ट्रांसपोर्ट से जुड़ा आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करना हमारी प्राथमिकता है। इसके लिए केंद्र सरकार छोटे किसानों के किसान उत्पादक संघ बना रही है और उनको विशेष फंड से मदद भी दे रही है। बैंबू को लेकर हमारी सरकार ने जो नियम बदला है, उससे बैंबू के ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा और आसान हो गई है।”

उन्होंने कहा, “बोडोलैंड के स्थायी विकास के लिए हमारा मंत्र है- Peace, Progress और Protection यानि, शांति, समृद्धि और सुरक्षा। बीते वर्षों में बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन के विकास के लिए सैकड़ों करोड़ रुपए विशेष तौर पर दिए गए हैं। इसके तहत अनेक प्रोजेक्ट पर काम हो रहा है। कोकराझार में मेडिकल कॉलेज के निर्माण का कार्य तेज गति से चल रहा है। 1500 करोड़ रुपए का पैकेज घोषित किया गया है, उसको भी तेजी से लागू करने की कोशिश की जा रही है। बोडोलैंड यूनिवर्सिटी, सेंट्रल इंस्टीट्यूट और टेक्नॉलॉजी, बिनेश्वर ब्रह्मा इंजीनियरिंग कॉलेज, बोडोलैंड भवन, ऐसे अनेक काम यहां की पहचान बन रहे हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2016 में बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन (BTR) में शांति और विकास का जो वादा हमने किया था, उसे लेकर हमने बहुत ईमानदार प्रयास किया है। NDA ने असम को शांति और सम्मान की सौगात दी है। NDA की वर्तमान केंद्र सरकार ने स्थाई शांति के लिए ऐतिहासिक बोडो अकॉर्ड पर मुहर लगाई है। आज BTR का विस्तार भी हुआ है और विकास की नई शुरुआत भी हुई है। उन्होंने कहा, “बोडो समाज की संस्कृति, यहां की पहचान, यहां की भाषा, यहां की परम्पराएं, इन सबकी सुरक्षा हमारा पहला संकल्प है और इसको पूरा करना हम अपना दायित्व मानते हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “असम के विकास के लिए, असम में शांति और सुरक्षा के लिए, असम के सम्मान और संस्कृति की सुरक्षा के लिए असम के लोगों का विश्वास एनडीए पर है। और इसीलिए, असम को दशकों तक लूटने वाले, असम की संस्कृति को तबाह करने का सपना देख रहे महाझूठ वाले बौखला रहे हैं। महाजोत वाले बड़े-बड़े झूठ बोलेंगे, अफवाहें फैलाएंगे, लेकिन असम के लोगों को उनसे सावधान रहना है, सतर्क रहना है।” उन्होंने कहा कि असम का यह चुनाव महाजोत के महाझूठ और डबल इंजन के महाविकास के बीच है। कांग्रेस ने बराक, ब्रह्मपुत्र, पहाड़, मैदान- सबको भड़काया, अंदर-अंदर टकराव करवाया, NDA ने इनको विकास के सेतु से जोड़ा है। दिलों को दिलों से भी जोड़ा है। कांग्रेस ने, इन क्षेत्रों को पानी, बिजली, गैस, सड़क ऐसी सुविधाओं के लिए तरसाया, सालों तक तरसाया, एनडीए हर सुविधा घर तक पहुंचाने के लिए आज जी जान से जुटी है। रैली के अंत में प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से असम में शांति और विकास के लिए डबल इंजन सरकार को मजबूत करने और विधानसभा चुनाव में एनडीए के हर उम्मीदवार को जिताने की अपील की।

Leave a Reply