Home समाचार एक मिनट में एक अरब लोगों ने देखा पीएम मोदी का संदेश

एक मिनट में एक अरब लोगों ने देखा पीएम मोदी का संदेश

864
SHARE

देश और देश की जनता के प्रति समर्पण के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दिनानुदिन बढ़ती ही जा रही है। उनके एक संदेश को सुनने के लिए करोड़ों लोग इंतजार कर रहे होते हैं। यह कोई कहानी नहीं बल्कि वह तथ्य है जो बार्क यानि ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल की एक रिपोर्ट से देश के सामने आया है। बार्क की रिपोर्ट के अनुसार तीन अप्रैल को सुबह न बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी वीडियो संदेश को एक मिनट के अंदर एक अरब लोगों ने देखा। ध्यान रहे इसी वीडियो संदेश के माध्यम से पीएम मोदी ने देशवासियों से 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक दीया जलाने का अनुरोध किया था।

पीएम मोदी के संदेश का असर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का जो असर देश की जनता पर आज दिखता है वह शायद ही पहले किसी और प्रधानमंत्री का दिखा हो। यह कोई आकलन नहीं बल्कि बार्क द्वारा जारी तथ्य पर आधारित है। बार्क द्वारी जारी रिपोर्ट के अनुसार पांच अप्रैल को रात आठ बजकर 53 मिनट के बाद से लेकर साढ़े 9 बजे तक देश में सबसे कम टीवी देखा गया। इससे स्पष्ट होता है कि देश की जनता ने उनके इस संदेश के सिर आंखों पर लिया। रिपोर्ट में बताया है गया है कि लॉकडाउन के दौरान देश में टीवी देखने वाले दर्शकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। प्राइम टाइम में टीवी देखने वालों में ही नहीं बल्कि नन प्राइम टाइम में भी टीवी देखने वालों की संख्या बढ़ी है। जबकि पांच अप्रैल को टीवी देखने वालों की संख्या मेंं एक बारगी काफी कमी आई है। 

60 प्रतिशत घटी टीवी दर्शकों की संख्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने वीडियो संदेश में 5 अप्रैल की रात 9 बजे दिया जलाने की अपील की थी। उनकी इस अपील का यह असर हुआ कि 5 अप्रैल को पांच साल के बाद सबसे कम टीवी देखा गया। बार्क की रिपोर्ट के अनुसार उस रात सिर्फ 37 मिनट के दौरान ही दर्शकों की संख्या में 60 प्रतिशत की कमी आ गई। जबकि एक तथ्य यह भी है कि लॉकडाउन के दौरान दर्शकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है।

Leave a Reply