Home समाचार नंदीग्राम में हार रहीं ममता बनर्जी, प्रशांत किशोर का सर्वे हुआ लीक...

नंदीग्राम में हार रहीं ममता बनर्जी, प्रशांत किशोर का सर्वे हुआ लीक !

1842
SHARE

नंदीग्राम की जनता ने ममता बनर्जी के खिलाफ खेल करने का मूड बना लिया है। ममता के पाखंड और झूठ के बावजूद जनता जो खेला खेलने जा रही है, उसका खुलासा ममता के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के सर्वे ने कर दिया है। I-PAC (इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमिटी) के लीक हुए सर्वे का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिससे पता चलता है कि नंदिग्राम में ममता बनर्जी हार रही हैं। 

इस सर्वे में नंदीग्राम में ममता बनर्जी के हारने के अलावा बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में बीजेपी के आगे बढ़ने को लेकर भी दावे किए जा रहे हैं। सर्वे में जहां बीजेपी को 30 में से 23 सीटें मिलते दिखाया गया है, वहीं टीएमसी को 5 सीटें मिलने की उम्मीद जतायी गई है। दावे उसी लीक हुए स्क्रीनशॉट में दिख रहे आंकड़ों के आधार पर किए जा रहे हैं।

नंदीग्राम ममता के लिए लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन चुका है, क्योंकि वो शुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं, जो उनके पूर्व करीबी सहयोगी थे। जिन्होंने टीएमसी छोड़ दी और चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे। पांशकुड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर छोड़ कर क्यों भाग रही हैं ? वहां से जितने वाटों से हारती, उससे तीन गुना अधिक वोट से हरायेंगे।

सर्वे में ममता बनर्जी के नंदीग्राम में हारने और बंगाल चुनाव के दूसरे चरण में बीजेपी के आगे बढ़ने को लेकर दावे किए जा रहे हैं। हालांकि सर्वे की प्रामाणिकता की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन I-PAC ने सर्वे को आधार बनाकर किए जा रहे दावे को खारिज कर दिया है। I-PAC ओर से आई प्रतिक्रिया में इस खबर को फर्जी करार दिया गया है।   

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते विभिन्न चुनाव सर्वे में दावा किया गया था कि बीजेपी के पास पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने का उचित मौका है और ममता बनर्जी नंदीग्राम हार सकती है। इसके बाद, ममता ने अपने अन्य सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया और मतदान से पांच दिन पहले नंदीग्राम में डेरा डालने का फैसला किया। नंदीग्राम में 1 अप्रैल, 2021 को दूसरे चरण में मतदान होगा। 

Leave a Reply