Home समाचार कर्मयोगी पीएम मोदी न थकते, न कभी रूकते, आधी रात सीएम योगी...

कर्मयोगी पीएम मोदी न थकते, न कभी रूकते, आधी रात सीएम योगी के साथ काशी में विकास कार्यों का लिया जायजा, बच्‍चे को किया दुलार

394
SHARE

देश बदल रहा है। सपने सच हो रहे हैं। कहानियां हकीकत में बदल रही हैं। ये सब न कभी थकने वाले, न कभी रूकने वाले और निरंतर गतिमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण संभव हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी कब सोते हैं और कब जागते हैं कोई नहीं जानता। प्रधानमंत्री एक कर्मयोगी के जैसा जीवन जीते हैं। देश के प्रधान सेवक के रूप में जनकल्याण और राष्ट्र निर्माण में दिन-रात लगे हुए हैं। इसकी एक झलक काशी में सोमवार (13 दिसंबर, 2021) की आधी रात में देखने को मिली, जब देश सो रहा था उस समय प्रधानमंत्री मोदी प्रोटोकॉल से अलग हटकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ काशी के विकास कार्यों के औचक निरीक्षण में व्यस्त थे।

प्रधानमंत्री मोदी अचानक विश्वनाथ मंदिर पहुंच गए। इसके बाद गंगा पथ पर भ्रमण कर रहे थे। इसी दौरान एक बच्‍चे से सामना हुआ तो प्रधानमंत्री मोदी ने उसे खूब दुलार किया। प्रधानमंत्री मोदी के इस वात्सल्य ने मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। रात करीब 1 बजे बनारस रेलवे स्टेशन पहुंचे। डेढ़ बजे तक सीएम योगी के साथ स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर टहलते रहे। यहां प्लेटफार्म पर साफ-सफाई और अन्य व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी वहां मौजूद यात्रियों से भी मिले। स्टाल पर मौजूद दुकानदारों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी बरेका गेस्ट हाउस पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने रात में ही ट्वीट किया, ‘काशी में प्रमुख विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस पवित्र शहर के लिए हमारा प्रयास है कि सर्वोत्तम संभव बुनियादी ढांचा बने।’ प्रधानमंत्री मोदी फिलहाल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जहां उन्होंने सोमवार को लगभग 339 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित काशी विश्वनाथ धाम के फेज 1 का उद्घाटन किया।

व्यस्त कार्यक्रम, बस काम ही काम

  • सोमवार को बाबा काल भैरव का दर्शन व पूजन किया।
  • पीएम मोदी ने ललिता घाट पर गंगा में डुबकी लगाई।
  • 1 बजे काशी विश्वनाथ का दर्शन और पूजन किया।
  • 1:25 बजे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया।
  • मजदूरों पर पुष्‍प वर्षा की और उनके साथ भोजन किया।
  • शाम में मुख्यमंत्रियों के साथ गंगा आरती में शामिल हुए।
  • रात 8 से 12 बजे तक क्रूज पर सीएम के साथ बैठक की।
  • बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और पार्टी के नेता शामिल हुए।

Leave a Reply