Home समाचार टीकाकरण पर बयानबाजी को लेकर हर्षवर्धन ने लगाई नेताओं को फटकार, देखिए...

टीकाकरण पर बयानबाजी को लेकर हर्षवर्धन ने लगाई नेताओं को फटकार, देखिए क्या कहा

647
SHARE

देश में जारी टीकाकरण अभियान पर गैर-जिम्मेदाराना बयानबाजी करने वाले नेताओं को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कड़ी फटकार लगाई है। गुरुवार को एक के बाद एक कई ट्वीट करके उन्होंने गलत बयानबाजी करने वाले नेताओं की क्लास लगाई। डॉ हर्षवर्धन ने अपने ट्वीट में कहा कि दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को लेकर कई नेताओं के गैर-जिम्मेदाराना बयानों को देख रहा हूं। मैं कुछ तथ्य शेयर कर रहा हूं जिससे लोग इन नेताओं की मंशा को समझ सकें। भारत सरकार की ओर से 75 प्रतिशत टीके मुफ्त में उपलब्ध कराने के बाद टीकाकरण की गति तेज हुई है और जून में 11.5 करोड़ खुराकें दी गई हैं।

इसके बाद के ट्वीट में उन्होंने कहा कि जुलाई के लिए कोविड-19 वैक्सीन आपूर्ति के बारे में राज्यों को पहले ही सूचित कर दिया गया। यह जानकारी राज्यों को प्रतिदिन होने वाली आपूर्ति के साथ 15 दिन पहले ही बता दी गई। जुलाई में कुल 12 करोड़ खुराक उपलब्ध कराई जाएंगी। निजी अस्पतालों की आपूर्ति इससे अलग होगी। इसके साथ ही उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि अगर राज्यों में समस्याएं हैं, तो ये दिखाता है कि उन्हें अपने टीकाकरण अभियान की बेहतर योजना बनाने की जरूरत है। अंतर्राज्यीय योजना और लॉजिस्टिक राज्यों की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मैं इन नेताओं से अनुरोध करता हूं कि कोरोना महामारी के बीच राजनीति करने की अपनी बेशर्म इच्छा से दूर रहें।

अपने आखिरी ट्वीट में डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि अगर ये नेता इन तथ्यों को जानने के बाद भी ऐसे बयान दे रहे हैं तो यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। यदि वे नहीं जानते हैं तो उन्हें शासन पर ध्यान देने की जरूरत है। मैं एक बार फिर से राज्य के नेताओं से अनुरोध करता हूं कि वे अपनी ऊर्जा योजना बनाने में खर्च करें ना कि घबराहट पैदा करने में।

Leave a Reply