Home समाचार बंगाल से लेकर तमिलनाडु तक बीजेपी नेताओं ने धरना-प्रदर्शन करके टीएमसी की...

बंगाल से लेकर तमिलनाडु तक बीजेपी नेताओं ने धरना-प्रदर्शन करके टीएमसी की राजनीतिक हिंसा पर जताया रोष

314
SHARE

पश्चिम बंगाल में हो रही राजनीतिक हिंसा पर बीजेपी ने पूरे देश में धरना देकर अपना रोष जताया। इस दौरान बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में बंगाल में हो रही हिंसा, हत्या, लूट और आगजनी की घटनाओं को लेकर काफी आक्रोश देखने को मिला। बीजेपी नेताओं ने ममता की तानाशाही के खिलाफ आवाजें बुलंद कीं। 2 मई को बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से अब तक बीजेपी के 12 कार्यकर्ताओं की हत्या की खबरें सामने आयी हैं।

पश्चिम बंगाल 

बंगाल में जब ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, तभी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस विरोध की अगुवाई की। जेपी नड्डा और दिलीप घोष की अगुवाई में बीजेपी नेताओं ने होस्टिंग कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बीजेपी के नए विधायकों को भी शपथ दिलाई गई।

बिहार

पश्चिम बंगाल में हिंसा के खिलाफ बिहार में भी धरना दिया गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरराज सिंह भी मौजूद थे। धरना दे रहे लोगों ने आरोप लगाया कि लोकतंत्र की सारी मर्यादाओं को लांघ दिया गया है। बाहुबल के दम पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या और महिलाओं के साथ बलात्कार किया जा रहा है।

दिल्ली 

दिल्ली में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के गुंडों द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्याओं के विरोध में दिल्ली भाजपा ने प्रदर्शन किया।

उत्तर प्रदेश 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर पूरे देश के साथ उत्तर प्रदेश में आज बीजेपी नेताओं ने धरना देकर विरोध दर्ज कराया। राजधानी लखनऊ में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने घर में ही धरना दिया।

मध्य प्रदेश

बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हो रही हिंसा के विरोध में मध्य प्रदेश के प्रत्येक मंडल में कोविड प्रोटोकॉल के तहत धरना दिया गया। इसी सिलसिले में प्रदेश बीजेपी कार्यालय में भी धरना दिया गया। इसमें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल समेत कई मंत्री और दिग्गज नेता शामिल हुए।

गुजरात

गुजरात में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने धरना देकर टीएमसी का विरोध जताया और अपने कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप लगाकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा।

महाराष्ट्र 

मुंबई में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने धरना देकर टीएमसी का विरोध जताया और अपने कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप लगाकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा। पार्टी विधायक आशीष शेलार ने इस दौरान ममता को खूनी बताया।

राजस्थान

जयपुर में भी बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पश्चिम बंगाल की हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और ममता बनर्जी विरोधी नारे लगाए। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने विरोध प्रदर्शन की अगुवाई की। इसमें नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर समेत कई नेता शामिल हुए।

पंजाब

पंजाब के जालंधर में बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोरंजन कालिया ने अपने घर के बाहर समर्थकों के साथ बंगाल हिंसा के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया।

तमिलनाडु

तमिलनाडु के चेन्नई में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Leave a Reply