Home समाचार पश्चिम बंगाल में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, ममता बनर्जी के पोस्टर...

पश्चिम बंगाल में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, ममता बनर्जी के पोस्टर के साथ स्वास्थ्य विभाग कर रहा एम्बुलेंस का संचालन, बीजेपी ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

714
SHARE

पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुका है। इसके साथ ही सियासी सरगर्मी भी बढ़ गई है। आदर्श आचार संहिता को लेकर आरोप-प्रत्यारोपों का सिलसिला शुरू हो चुका है। बीजेपी के आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने सोमवार को एंबुलेंस पर सीएम ममता बनर्जी की तस्वीरें लगने को लेकर टीएमसी पर निशाना साधा है और चुनाव आयोग से मामले का संज्ञान लेने को कहा है।

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए दावा किया कि आदर्श आचार संहिता के घोर उल्लंघन में, पश्चिम बंगाल सरकार का स्वास्थ्य विभाग ममता बनर्जी के बड़े पोस्टरों के साथ एम्बुलेंस का संचालन कर रहा है, जो खुद आगामी विधानसभा चुनावों में एक उम्मीदवार हैं।

मख्‍यमंत्री ममता बनर्जी खुद हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही है। उनका मुकाबला करने के लिए बीजेपी ने मौजूदा विधायक सुवेंदु अधिकारी को ही टिकट दिया है। इसको देखते हुए अब नंदीग्राम सीट पर सबसे बड़ी लड़ाई होने की उम्‍मीद जताई जा रही है। सुवेंदु पहले ममता बनर्जी सरकार में मंत्री थे और कुछ महीने पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे।

ममता बनर्जी के बड़े पोस्टरों के साथ एम्बुलेंस का संचालन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का स्पष्ट प्रमाण है। यही वजह है कि चुनाव की घोषणा और आदर्श आचार संहिता लागू होने के महज 24 घंटे के भीतर ही चुनाव आयोग का चाबुक बंगाल के एक वरिष्ठ आइपीएस अफसर पर चल गया। चुनाव आयोग ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) जावेद शमीम को उनके पद से हटा दिया एवं उनके स्थान पर जगमोहन को नियुक्त कर दिया।

गौरतलब है कि ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिलकर पेट्रोल-पंपों पर प्रधानमंत्री मोदी की फोटो वाले सरकारी योजनाओं के विज्ञापनों को हटाने की मांग की थी। यहां तक कि पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी ने कोरोना वैक्सीन लेने पर मिल रहे सर्टिफिकेट में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर को लेकर भी आपत्ति जताई थी। लेकिन टीएमसी को ममता बनर्जी के पोस्टरों के साथ एम्बुलेंस का संचालन दिखाई नहीं दे रहा है। 

Leave a Reply