Home समाचार फर्जीवाड़े की आरोपी पक्षकार राणा अयूब के खिलाफ ईडी ने दाखिल की...

फर्जीवाड़े की आरोपी पक्षकार राणा अयूब के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्जशीट

308
SHARE

मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पक्षकार राणा अयूब के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। ईडी की चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि राणा आयूब ने सार्वजनिक रूप से जुटाए गए 2.69 करोड़ रुपये का इस्तेमाल अपने लिए किया। इसके साथ ही राणा अयूब पर विदेशी अंशदान कानून का भी उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने 12 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में राणा अयूब के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। ईडी ने कहा है कि राणा अयूब ने धर्मार्थ के लिए अप्रैल, 2020 से केटो प्लेटफॉर्म के जरिए तीन चैरिटी अभियान शुरू किए और कुल 2,69,44,680 रुपये जमा किए। लेकिन जांच में पाया गया कि जुटाई गई धनराशि राणा अयूब के पिता और बहन के खातों में डाल दिए गए।

राणा अयूब ने बाद में इन रुपयों को अपने निजी खातों में ट्रांसफर कर लिया। ईडी की जांच में पता चला कि राहत कार्य के लिए सिर्फ 29 लाख रुपये का इस्तेमाल किया गया। ईडी का कहना है कि पक्षकार राणा अयूब ने 2.69 करोड़ रुपये अवैध तरीके से जुटाए और रकम का इस्तेमाल तय उद्देश्य के लिए नहीं किया गया, बल्कि खुद की संपत्ति बनाने के लिए किया गया। सोशल मीडिया पर भी इसी मामले को लेकर चर्चा हो रही है।

Leave a Reply