Home समाचार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक बार फिर चाहिए प्रधानमंत्री मोदी का...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक बार फिर चाहिए प्रधानमंत्री मोदी का सहारा

526
SHARE

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सहारा चाहिए। अमेरिकी चुनाव में भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं के प्रभाव को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधकों ने अपना पहला वीडियो विज्ञापन जारी किया है। इस वीडियो में ट्रंप के साथ प्रधानमंत्री मोदी के भाषणों को दिखाया गया है। इस वीडियो को ‘ट्रम्प विक्ट्री फाइनेंस कमेटी’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष किम्बर्ली गुइलफॉयल ने जारी किया है। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा है कि अमेरिका का भारत के साथ शानदार संबंध है और हमारे प्रचार अभियान को भारतीय-अमेरिकियों का शानदार समर्थन प्राप्त है।

इस107 सेकेंड के वीडियो का शीर्षक है- ‘फोर मोर इयर्स।’ सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आयोजित हाउडी मोदी और अहमदाबाद में आयोजित नमस्ते ट्रंप इवेंट का दृश्य है। प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका में भारतीय अमेरिकी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। हाउडी मोदी कार्यक्रम के साथ प्रधानमंत्री मोदी के मैडिसन स्क्वायर गार्डन और सिलिकॉन वैली में आयोजित कार्यक्रम में भी हजारों लोग शामिल हुए थे।

देखिए वीडियो-

ये पहली बार नहीं है कि प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेकर भारत से बाहर वोट मांगे गए हैं।

भारतीय मूल के अमेरिकी वोटरों पर ट्रंप की नजर
इसके पहले भी डोनाल्ड ट्रंप अलग-अलग मंचों से भारतीयों वोटरों को लुभाने की कोशिश करते रहे हैं। 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में भी ट्रंप ने प्रचार के दौरान ‘अबकी बार मोदी सरकार’ की तर्ज पर ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का नारा दिया था।

नेतन्याहू भी कर चुके हैं मोदी के नाम का इस्तेमाल
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी चुनाव प्रचार में ‘ब्रांड मोदी ‘ का भरपूर इस्तेमाल कर चुके हैं। चुनाव प्रचार के दौरान इजरायल में कई जगहों पर प्रधानमंत्री मोदी और नेतन्याहू की तस्वीर वाली होर्डिंग लगाई गई।

थेरेसा मे भी मोदी नाम पर मांग चुकी हैं वोट
इसके पहले ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी तस्वीरों के सहारे वोट मांगती नजर आई थी। भारतीय मतदाताओं के बीच प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी मुलाकात की तस्वीरों के अलावा थेरेसा मे की साड़ी पहनकर पूजा के लिए जाते विजुअल भी दिखाए गए।

फिर एक बार कैमरून सरकार
ब्रिटेन में भारतीय मूल के मतदाताओं को रिझाने के लिए 2015 के चुनाव में भी हिन्दी में वीडियो जारी किए गये थे। तब पार्टी नेता डेविड कैमरोन के लिए वोट मांगे गये थे। ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरून ने अपने चुनाव अभियान के दौरान कहा था: ‘फिर एक बार कैमरून सरकार’

 

 

Leave a Reply