Home समाचार कोरोना महामारी: दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई केजरीवाल सरकार को फटकार

कोरोना महामारी: दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई केजरीवाल सरकार को फटकार

366
SHARE

दिल्ली हाई कोर्ट ने शनिवार को अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई, बेड और दवाओं की कमी को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई। कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि अगर आप सेना से अनुरोध करते, तो वे अपने स्तर पर काम करते। उनका अपना बुनियादी ढांचा है। सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने साफ कहा कि बुनियादी ढांचा बनाने के लिए सशस्त्र बलों की मदद लेनी चाहिए। इस पर दिल्ली सरकार के वकील ने कहा कि हम उच्चतम स्तर पर प्रक्रिया में हैं, हमारी सरकार इसे देख रही है और हम 15000 बेड लेकर आ रहे हैं। इस पर कोर्ट ने कहा कि अगर आप सेना से अनुरोध करते, तो वे अपने स्तर पर काम करते। उनका अपना बुनियादी ढांचा है।

Venugopal: I don’t know why the Delhi govt is resisting approaching the Army, Navy, and Air Force who may be able to help arrange alternate sources of oxygen, rather than saying that beds without oxygen are no use.

Mehra: I’m not resisting, but they’re insisting- don’t know why

— Live Law (@LiveLawIndia) May 1, 2021

दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार से सवाल किया कि जब हमने 4 दिन पहले कहा था तो आर्मी से यहां फील्ड हॉस्पिटल तैयार करने के लिए अनुरोध क्यों नहीं किया। उनके पास अलग तरह की तकनीक है। हम कर रहे हैं, यह कहने से काम नहीं चलेगा। ऐसा तुरंत करिए। हाई कोर्ट ने कहा कि बिना ऑक्सीजन के इन बेड को कोई फायदा नहीं होगा। आर्मी के साथ मिलकर काम करेंगे तो सरकार के संसाधनों का भी बेहतर इस्तेमाल हो पाएगा।

इसके पहले भी 27 अप्रैल को हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए कहा था कि आपका सिस्टम पूरी तरह फेल है, किसी काम का नहीं है। सिस्टम ठीक कीजिए। अगर आपके अधिकारियों ने सिचुएशन को नहीं संभाल सकते तो बताइए, हम तब केंद्र के अधिकारियों को लगाएंगे। लोगों को हम मरने नहीं दे सकते।

Leave a Reply