Home समाचार कर्नाटक विधान परिषद में ‘अश्लील कंटेंट’ देखते पकड़ा गया कांग्रेसी MLC, दिया...

कर्नाटक विधान परिषद में ‘अश्लील कंटेंट’ देखते पकड़ा गया कांग्रेसी MLC, दिया अजीबोगरीब तर्क

396
SHARE

कर्नाटक में एक कांग्रेसी एमएलसी की हरकतों की वजह से सियासत तेज हो गई है। बीजेपी ने कांग्रेस नेता और एमएलसी प्रकाश राठौड़ पर आरोप लगाया है कि विधान परिषद में वह अपने मोबाइल फोन में अश्‍लील वीडियो देख रहे थे। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस एमएलसी का यह कदम सदन की गरिमा के खिलाफ है। हालांकि, प्रकाश राठौड़ ने आरोपों को खारिज करते हुए अजीबोगरीब तर्क दिया। 

एमएलसी के ‘अश्लील कंटेंट’ देखने का मामला उस समय तूल पकड़ा, जब कुछ कन्नड़ न्यूज चैनलों ने कुछ फुटेज प्रसारित कर दावा किया कि कांग्रेस के एमएलसी प्रकाश राठौड़ शुक्रवार को विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान अपने मोबाइल फोन पर ‘अश्लील कंटेंट’ देख रहे थे। सदन की कार्यवाही के दौरान मोबाइल फोन में राठौड़ कोई वीडियो देखते दिखाई देते हैं जिसे न्यूज चैनलों ने धुंधला कर प्रसारित किया। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में राठौड़ को कार्यवाही के दौरान कुछ विजुअल कंटेंट को स्क्रॉल करते हुए देखा जा सकता है।

हालांकि, पूर्व रणजी क्रिकेटर ने इस आरोप को खारिज किया है और कहा है कि वह प्रश्नकाल के दौरान सरकार को पेश किए जाने वाले सवालों के लिए अपने मोबाइल फोन में स्टोर की गई चीजों को ढ़ूंढ़ रहे थे और स्टोरेज फुल होने के कारण कुछ सामग्रियों को हटा रहे थे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा- “जब मैं सवाल करने के लिए अपने फोन में कुछ ढ़ूंढ़ रहा था, उस समय बहुत सारे मैसेज होने के कारण स्टोरेज फुल हो गया था इसलिए मैं उन मैसेजों को डिलीट कर रहा था। जो आपने (मीडिया) देखा या दिखाया है वह मुझे नहीं पता। मैं कभी ऐसी बातें ना करंगा ना देखूंगा।”

इस मामले में बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। बीजेपी ने कांग्रेस नेता के निलंबन की मांग की है। बीजेपी प्रवक्‍ता एस प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस एमएलसी प्रकाश राठौड़ को इस्‍तीफा देना चाहिए। बीजेपी इस मामले को स्‍पीकर के सामने भी उठाएगी। गौरतलब है कि इसी तरह की एक घटना कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही के दौरान पहले भी हो चुकी है। 

Leave a Reply