Home समाचार कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सिखों के जख्मों पर डाला नमक,...

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सिखों के जख्मों पर डाला नमक, विवाद बढ़ने पर ट्वीट किया डिलीट, लोगों ने की कार्रवाई की मांग

219
SHARE

कांग्रेस आज भी सिखों से काफी नफरत करती है। इसका प्रमाण राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर मिला, जब कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए विवादित ट्विट किया और लिखा, “When a big tree falls, the ground shakes”। इस ट्वीट के जरिए अधीर रंजन ने सिखों के नरसंहार को जायज बताकर सिखों के जख्मों पर नमक डालने की कोशिश की। दरअसल अधीर रंजन ने अपने ट्वीट में राजीव गांधी के उस बयान का जिक्र किया, जिसे उन्होंने 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के सिख विरोधी दंगों को लेकर दिया था। राजीव गांधी ने कहा था कि बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है।

इस ट्वीट के बाद जब विवाद बढ़ने लगा तो अधीर रंजन चौधरी ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। लेकिन यह ट्वीट सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गया। इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी। लोगों ने कहा कि कांग्रेस आज भी सिखों से नफरत करती है। पंजाब में हार के बाद यह ट्वीट सिखों के प्रति उसकी मानसिकता को दर्शता है। लोगों ने अधीर रंजन चौधरी पर सिखों को मारने की धमकी देने का आरोप लगाया। वहीं कई लोगों ने केंद्र सरकार से अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

Leave a Reply