Home समाचार ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में बीजेपी ने लहराया परचम, निजामों के शहर...

ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में बीजेपी ने लहराया परचम, निजामों के शहर में खिला कमल

780
SHARE

देश में आज भी मोदी लहर कायम है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता लोगों के सर चढ़कर बोलती है। चाहे लोकसभा चुनाव हो, विधानसभा चुनाव या फिर स्थानीय निकाय चुनाव। बीजेपी पर लोगों का भरोसा और मजबूत हुआ है। हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी के मजबूत गढ़ पुराने हैदराबाद में बीजेपी ने अपना परचम लहरा दिया है। ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) हैदराबाद की सीटों पर कमल खिल गया है।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव की मतगणना जारी है। हैदराबाद से जो रूझान सामने आ रहे हैं उसमें बीजेपी ने शानदार बढ़त हासिल करते हुए बहुमत हासिल कर लिया है। अभी तक 150 में से 141 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। इनमें से 83 सीटों पर बीजेपी को बढ़त है। 38 सीटों पर टीआरएस, 18 सीटों पर ओवैसी की एआईएमआईएम और कांग्रेस महज दो सीटों पर आगे चल रही थी।

हैदराबाद नगर निगम की कुल 150 निकाय सीटों के लिए 1 दिसंबर को मतदान हुए। पिछले चुनाव में भाजपा को सिर्फ चार और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 44 सीटें मिलीं थीं। अब हैदराबाद के इस निकाय चुनाव में रुझानों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। चुनाव भले ही नगर निगम का हो, लेकिन जिस आक्रमकता से बीजेपी यहां चुनाव लड़ी है उससे ओवैसी की पार्टी पस्त हो गई है।

बीजेपी अब कर्नाटक के अलावा दक्षिण के अन्य राज्यों में भी पैठ बनाने जा रही है। खास बात यह है कि ये इलाके मुस्लिम बहुल और गैर हिंदी हैं। यह चुनाव दक्षिणी राज्‍यों में पैठ बनाने की बीजेपी के प्‍लान में एक टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकते हैं। रुझानों से साफ है कि निजामों के शहर में कमल खिल गया है।

Leave a Reply