Home नरेंद्र मोदी विशेष पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर ‘सेवा सप्ताह’ का आयोजन करेगी...

पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर ‘सेवा सप्ताह’ का आयोजन करेगी भाजपा

1953
SHARE

देश सबसे लोकप्रिय जननेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 70वां जन्मदिन 17 सितंबर हो है। इस अवसर को भारतीय जनता पार्टी ने ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाने का फैसला किया है। भाजपा 14 सितंबर से 20 सितंबर तक ‘सेवा सप्ताह’ का आयोजन करेगी। इस बार पीएम मोदी का 70वां जन्मदिन है, इसलिए सेवा सप्ताह के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की थीम भी ’70’ रखी गई है। सेवा सप्ताह के दौरान देश भर में पार्टी के नेताओं की ओर से विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए पार्टी की विभिन्न राज्यों की इकाइयों को सर्कुलर भेजा है।

बताया गया है कि सेवा सप्ताह के दौरान देश के हर मंडल में 70 दिव्यांग लोगों को उनकी जरूरत के समान दिए जाएंगे। इसके अलावा 70 नेत्रहीन लोगों को चश्मे भी दिए जाएंगे। साथ ही इस दौरान भाजपा नेता कोरोना से संबंधित गाइडलाइंस का पालन करते हुए 70 अस्पतालों और गरीब कॉलोनियों में फल वितरित करेंगे।

file pic.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे हॉस्पिटलों में जरूरतों के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित 70 मरीजों के लिए प्लाज्मा के दान की व्यवस्था करें। बीजेपी की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा बड़े राज्यों में कम से कम 70 रक्तदान शिविर और छोटे राज्यों के प्रत्येक जिले में कम से कम एक रक्तदान शिविर आयोजित करेगी। साथ ही हर बूथ में बीजेपी के कार्यकर्ता 70 पौधे लगाएंगे।

इसके अलावा सेवा सप्ताह के दौरान प्रत्येक जिले के 70 गांवों में बीजेपी की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और पीएम मोदी द्वारा लॉन्च की गई पहल के अनुरूप सिंगल-यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का संकल्प लिया जाएगा। 17 सितंबर को ‘जीवन और मिशन’ विषय पर वेबिनार के माध्यम से 70 वर्चुअल कॉन्फेंस का आयोजन किया जाएगा। साथ ही बीजेपी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए ‘शानदार काम’ और उनके व्यक्तिगत जीवन के विभिन्न पहलुओं पर 70 स्लाइड्स की एक प्रदर्शनी सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदर्शित करेगी।

तस्वीरों में देखें : 2019 में जन्मदिन पर PM मोदी का गुजरात दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले वर्ष अपने जन्मदिन के अवसर पर गृहराज्य गुजरात पहुंचे थे, जहां उन्होंने सरदार सरोवर बांध के किनारे नर्मदा नदी की पूजा की। साथ ही पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध के पास कैक्टस गार्डन व सफारी पार्क का दौरा किया। इस बाद पीएम मोदी ने केवडिया में एक जनसभा को भी संबोधित किया। पीएम मोदी के साथ इस दौरान गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे। 

Leave a Reply