Home समाचार ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने दी समोसे की दावत, पीएम मोदी ने कहा- कोरोना...

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने दी समोसे की दावत, पीएम मोदी ने कहा- कोरोना को हराने के बाद साथ लेंगे समोसे का आनंद

456
SHARE
भारत और ऑस्ट्रेलिया के रिश्ते में गर्मजोशी और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बढ़ते सम्मान का पता उस तस्वीर से चलता है, जिसे ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को ट्विटर पर पोस्ट किया। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने समोसा की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि वह भारत के प्रधानमंत्री मोदी के साथ इसे साझा करना चाहेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने इस दावत को स्वीकार करने में देरी नहीं की। 
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने आम की चटनी के साथ ‘स्कॉमोसा’ की एक तस्वीर को ट्विटर पर साझा किया और उसमें प्रधानमंत्री मोदी को टैग किया। मॉरिसन ने समोसों को अपने अनुसार ‘स्कॉमोसा’ नाम दिया। साथ ही बताया कि उन्होंने आम की चटनी सहित सब कुछ स्वयं तैयार किया है। उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है कि उनकी आने वाली बैठक वीडियो लिंक के जरिए होगी। प्रधानमंत्री मोदी शाकाहारी हैं, मैं इसे उनके साथ शेयर करना पसंद करूंगा।’

अब प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम को जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘हम हिंद महासागर से जुड़े और भारतीय समोसे से एकजुट हैं! यह देखने में स्वादिष्ट लग रहा है। पीएम स्कॉट मॉरिसन! एक बार हम कोविड-19 के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लें, तो हम एक साथ समोसे का आनंद लेंगे। आपसे चार जून को वीडियो सम्मेलन में मिलने के लिए उत्साहित हूं।’

मॉरिसन के ट्वीट को लोगों ने किया पसंद
मॉरिसन के ट्वीट को अब तक 50,000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। मॉरिसन के ट्वीट के जवाब में बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा, ‘मिशलिन स्टार के लिए आपका नाम प्रस्तावित करना चाहिए।’

चार जून को दोनों नेताओं के बीच होगी वार्ता
प्रधानमंत्री मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन चार जून को एक वीडियो-लिंक के माध्यम से द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन करेंगे। विदेश मंत्रालय के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच भारत-ऑस्ट्रेलिया शिखर सम्मेलन में आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके साथ दोनों नेता सैन्य रसद और विज्ञान और प्रौद्योगिकी सहित कई द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे।

पीएम मोदी ने कोरोना संकट पर की थी ऑस्ट्रेलिया के पीएम से बात
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 6 अप्रैल,2020 को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ टेलिफोन पर बात की। दोनों नेताओं ने कोविड-19 कोरोना वायरस संकट और इससे लड़ने के किए जा रहे कार्यों पर विचार-विमर्श किया। प्रधानमंत्री मोदी और पीएम मॉरिसन ने आपसी सहयोग पर आधारित अनुसंधान के प्रयासों सहित द्विपक्षीय अनुभवों को साझा करने पर सहमति जताई।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी संग ली सेल्फी
जून 2019 में जापान के ओसाका में आयोजित जी-20 समिट में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की। प्रधानमंत्री मॉरिसन ने श्री मोदी के साथ अपनी बैठक के साथ एक सेल्फी ली और उसे ट्वीट किया। ट्वीट संदेश में उन्होंने एक बेहतरीन कैप्शन भी दिया। जिसमें उन्होंने लिखा- ‘कितना अच्छा है मोदी’। जिस तरह से उन्होंने लिखा है, उससे प्रतीत होता है कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने ‘कितने अच्छे हैं मोदी’ लिखने की कोशिश की।

ऑस्ट्रेलिया के हाई कमिश्नर ने पीएम मोदी को बताया ‘सुपरमैन’
डीडी इंडिया पर साक्षात्कार के दौरान ऑस्ट्रेलिया के भारतीय उच्चायुक्त बैरी ओ फैरेल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक ‘सुपरमैन’ की तरह हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया के दूसरे सबसे बड़े देश यानि भारत में कोरोना जैसी महामारी के प्रबंधन करने के बाद भी वे दुनिया के दूसरे नेताओं के साथ इस संदर्भ में बात या विचार-विमर्श करने का समय निकाल लेते हैं। उनका मानना है कि ऐसा कोई सामान्य आदमी तो कर ही नहीं सकता। ऐसा कोई सुपरमैन ही कर सकता है।

Leave a Reply