Home समाचार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी, खान मार्किट के मशहूर खान चाचा रेस्टोरेंट से...

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी, खान मार्किट के मशहूर खान चाचा रेस्टोरेंट से भी 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद

455
SHARE

मोदी सरकार ने लोगों की जान बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए देश में युद्ध स्तर पर काम हो रहा है।विदेशों से भी मदद मिल रही है। लेकिन दूसरी ओर मानवता के दुश्मन गिद्धों की तरह आपदा को अवसर में बदलने में जुटे हुए हैं। हर एक दिन खबर आती है कि कालाबाजारी करने वाले पकड़े जा रहे हैं। दिल्ली में भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, कोविड से जुड़ी महत्वपूर्ण जीवन रक्षक दवाओं और अन्य जरूरी मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी के हैरान करने वाले मामले सामने आ रहे हैं। 

साउथ दिल्ली के एक रेस्टोरेंट से 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद होने के बाद शुक्रवार को भी खान मार्किट के मशहूर खान चाचा रेस्टोरेंट से 96 और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए। इससे पहले सुबह खान मार्किट की एक अन्य दुकान से 9 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद हुए थे। पुलिस ने छापेमारी कर अब तक 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए हैं। 

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इस रैकेट में एक बड़े बिजनेसमैन और एक अन्य पेज-3 सेलिब्रिटी के भी शामिल होने के सबूत सामने आए हैं। इन दोनों को जल्द ही पूछताछ के लिए भी बुलाया जा सकता है। पुलिस ने दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके से भी कालाबाजारी में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों जीवन रक्षक उपकरणों की कालाबाजारी कर उन्हें ऊंचे दामों पर बेच रहे थे।

ग्रेटर कैलाश से पुलिस को 10 मेडिकल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 3486 डिजिटल थर्मामीटर,265 डिजिटल गन थर्मामीटर, 684 ऑक्सीमीटर बरामद हुए हैं। ग्रेटर कैलाश थाने के एसएचओ रितेश कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें खबर मिली थी कि कुछ लोग कोविड से जुड़ी दवाओं और अन्य जीवन रक्षक उपकरणों को महंगे दामों पर बेच रहे हैं।

पुलिस ने गुरुवार रात 9 बजे ग्रेटर कैलाश की एम ब्लॉक मार्केट से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इन आरोपियों में से एक का नाम सईद है जो कि दिल्ली के ही जामिया नगर का रहने वाला है। इसके साथ पकड़े गए दूसरे शख्स का नाम मुकीम है। दोनों ने पूछताछ में कबूल किया है कि ये कई दिनों से ऊंचे दामों पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और अन्य जरूरी उपकरणों को बेच रहे हैं।

लगातार बरामद हो रहे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से जुड़े मामले में पुलिस को नवनीत कालरा नाम के एक बड़े बिजनेस मैन की तलाश है। इसके अलावा एक सेलब्रिटी भी इसमें शामिल बताया जा रहा है। दो दिन पहले साउथ दिल्ली के रेस्टोरेंट-बार से 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद हुए थे। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसी रेस्टोरेंट के मैनेजर हितेश की निशानदेही पर खान मार्किट से भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद हुए हैं। 

Leave a Reply