Home समाचार ट्रिब्यून और वामपंथी मीडिया पर बरसे सोनू निगम, कहा- तुम सब इतने...

ट्रिब्यून और वामपंथी मीडिया पर बरसे सोनू निगम, कहा- तुम सब इतने लेफ्ट हो कि अपने राइट हाथ से भी नफ़रत करने लगे हो

148
SHARE

अजान में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर मशहूर गायक सोनू निगम ने सवाल खड़ा किया था, जिसके बाद से वो हमेशा वामपंथी और लिबरल मीडिया गैंग के निशाने पर रहे हैं। मौका मिलते ही यह गैंग सोनू निगम के पीछे पड़ जाता है। हाल ही में इस गैंग ने बेटे को गायक नहीं बनाने के सोनू निगम के बयान को तूल देने की कोशिश की, जिससे नाराज सोनू निगम ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा कर ट्रिब्यून और सीएनएन लोकमत पर तीखा हमला किया। 

वीडियो में सोनू निगम ने एक लेख का जिक्र किया है, जिसमें लिखा गया है कि सोनू निगम अपने बच्चे को भारत में गायक बनते हुए नहीं देखना चाहते हैं। इसके बाद सोनू ने कहा कि लेख में उनके विचारों पर की गई ‘ट्रोल टिप्पणियों’ का उल्लेख था। उन्होंने वीडियो में लेख प्रकाशित करने वाले मीडिया समूह के संबंध में कहा, “यह वीडियो उन दल्लों के लिए है।” फिर उन्होंने ट्रिब्यून के संपादक को संबोधित करते हुए कहा, “तू सोता कैसे है दल्ले?”

अपनी आलोचना को और धार देते हुए सोनू निगम ने कहा कि मीडिया इतना लेफ्टिस्ट हो चुका है कि उन्हें अपने राईट (दाहिने) हाथ से नफ़रत हो चुकी है। और तो और वह अपनी दाईं आँख की पलकें तक नहीं झपकाते हैं। मीडिया को ऐसा भ्रम ही चुका है कि हर इंसान जो उनके राईट साइड खड़ा है वह पक्का ‘राईट विंग’ का है।

सोनू निगम ने आगे कहा, “मैं जो हूँ वह तुम कभी नहीं हो सकते हो, मैं एक सच्चा भारतीय हूँ। मैं केंद्रित व्यक्ति हूँ न लेफ्ट और न ही राईट और बतौर पत्रकार तुम्हें भी कुछ ऐसा ही देखना और समझना चाहिए था।” ट्रिब्यून के संपादक को एक बार फिर दल्ला कहते हुए सोनू निगम ने सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद बॉलीवुड में भाई भतीजावाद (नेपोटिज्म) पर छिड़ी बहस पर तीखी प्रतिक्रिया दी।

भाई भतीजावाद पर सोनू निगम ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर बॉलीवुड में कहा जाता है कि गायक अपने बच्चों को गायक बनाते हैं, अभिनेता अपने बच्चों को अभिनेता बनाते हैं और यह प्रक्रिया आगे बढ़ती है। मीडिया को इस बात की सराहना करनी चाहिए कि वह गायक होने के बावजूद अपने बेटे को गायक नहीं बनाना चाहते हैं। ट्रिब्यून को अपने दायरे में रहने की नसीहत देते हुए सोनू निगम वीडियो के अंत में News18 लोकमत की भी आलोचना करते हैं। वह कहते हैं, “News18 लोकमत तू भौंक मत” और यहीं पर वह अपना वीडियो ख़त्म करते हैं।

गौरतलब है कि 15 नवंबर को टाइम्स नाउ डिजिटल ने ‘ईश्वर का वह सच्चा बन्दा’ गाने के लॉन्चिंग के समय सोनू निगम से खास बातचीत की थी। इस दौरान सोनू निगम से पूछा गया कि क्या उनका बेटा नीवन भी गायक बनना चाहता है। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सच कहूं तो मैं नहीं चाहता हूं कि मेरा बेटा गायक बने और कम से कम इस देश में तो नहीं। वैसे भी वह भारत में नहीं रहता है, दुबई में रहता है। मैंने उसे पहले ही भारत से बाहर भेज दिया है, वह पैदाइशी गायक है लेकिन उसकी रुचि अन्य चीज़ों में है। मैं उसे यह नहीं बताना चाहता हूँ कि उसे क्या करना चाहिए। देखते हैं कि वह खुद से क्या करना चाहता है।

ट्रिब्यून और अन्य मीडिया समूहों ने सोनू निगम के बयान के उस हिस्से को उठाया जिसमें उन्होंने कहा कि वह अपने बच्चे को गायक नहीं बनने देना चाहते हैं। ट्रिब्यून ने मुख्य रूप से वह तथ्य हैडलाइन में सामने रखा, जिसमें उनका बेटा दुबई जा चुका है। इसके बाद ट्रिब्यून ने तमाम ट्रॉल्स की टिप्पणियों का भी उल्लेख किया जिसमें दुबई जाने की बात पर सवाल किए गए थे। साथ ही अज़ान के लिए लाउडस्पीकर्स के इस्तेमाल पर भी सवाल खड़े करने को लेकर भी निशाना साधा गया था। 

Leave a Reply