Home नरेंद्र मोदी विशेष प्रधानमंत्री मोदी ने लंदन से की ‘भारत की बात सबके साथ’

प्रधानमंत्री मोदी ने लंदन से की ‘भारत की बात सबके साथ’

1680
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लंदन के वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में आयोजित ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम के माध्यम से पूरे विश्व के सामने न्यू इंडिया की तस्वीर रखी। श्री मोदी ने भारत के सवा सौ करोड़ देशवासियों की ताकत, साहस और सामर्थ्य की चर्चा की और बताया कि किस तरह सरकार देश के जन सामान्य के सपनों को पूरा करने के लिए कार्य कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने की बात को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बना रही है और उनका क्रियान्वयन कर रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ग्रामीण महिलाओं के जीवन में उजाला लाने वाली उज्ज्वला योजना, 4 करोड़ परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देने वाली सौभाग्य योजना, 10 करोड़ परिवारों के 5 लाख रुपये तक का खर्च उठाने वाली आयुष्मान भारत योजना, स्वच्छता अभियान, शौचालय निर्माण, मुद्रा योजना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यह योजनाएं गरीब और वंचितों को समाज की मुख्यधारा में लाने का काम कर रही हैं। श्री मोदी ने कहा कि सरकार गरीबी खत्म करने के लिए गरीबों के सशक्तिकरण के कार्य में लगी है।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने दर्शकों के तमाम सवालों के जवाब दिए। पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक से बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री मोदी ने कहा कि ‘आतंकवाद के एक्सपोर्ट का उद्योग करने वालों में युद्ध करने की ताकत नहीं है, ये लोग पीठ पर वार करते हैं, लेकिन मोदी उसी की भाषा में जवाब देना जानता है।‘ प्रधानमंत्री ने कहा कि वो खुद को नहीं बल्कि देश को अजर-अमर होते हुए देखना चाहते हैं, भारत ही पूरी दुनिया को विश्व कल्याण का रास्ता दिखा सकता है।

तस्वीरों के माध्यम से देखते हैं ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम की झलकियां-

Leave a Reply