Home समाचार कोरोना और बाढ़ की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने की सात...

कोरोना और बाढ़ की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने की सात राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात

743
SHARE
file pic

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को कोरोना संकट और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए सात राज्‍य के मुख्‍यमंत्रियों के साथ चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी ने फोन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, असम के मुख्‍यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री वाईएम जगन मोहन रेड्डी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत से बात की।

बिहार कई दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से बाढ़ की चपेट में हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बाढ़ की स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत कराया। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश से जनजीवन बेहाल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने असम में बाढ़ की स्थिति की भी समीक्षा की। मुख्‍यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के साथ बाढ़, कोरोना और बाघजन तेल कुएं में आग सहित कई मुद्दों पर बातचीत की। सोनोवाल ने उन्हें मौजूदा स्थिति और राज्‍य सरकार की ओर से किए जा रहे उपायों की जानकारी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिया। असम में 25 जिलों के 27 लाख लोग बाढ़ की चपेट में हैं। काजीरंगा राष्‍ट्रीय वन्‍य जीव अभयारण्‍य का 85 प्रतिशत हिस्‍सा बाढ़ में डूबा हुआ है।

तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री ईके पलनीसामी से प्रधानमंत्री मोदी को कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी दी। पलनीस्वामी ने बताया कि राज्य में कोरोना नमूनों की जांच की संख्या करीब 48 हजार हो गई है। उन्होंने कहा कि स्थिति पर जल्द नियंत्रण के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से भी फोन पर बात की। रावत ने उत्तराखंड में कोरोना से ग्रस्त सैनिकों के बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने उनके समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस से संक्रमित सैनिकों के स्वास्थ्य लाभ की कामना की और कहा कि राज्य सरकार और सेना के अधिकारी आपसी समन्वय बनाए रखते हुए इनके समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

Leave a Reply