Home समाचार सस्ती और भरोसेमंद तकनीक के लिए भारत की ओर देख रही दुनिया-...

सस्ती और भरोसेमंद तकनीक के लिए भारत की ओर देख रही दुनिया- प्रधानमंत्री मोदी

200
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सस्ती और भरोसेमंद तकनीक के लिए दुनिया भारत की ओर देख रही है। इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2021 के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 5जी टेक्नोलॉजी, एआई, वर्चुअल रियलिटी, क्लाउड से लेकर इंटरनेट ऑफ थिंग्स और रोबोटिक्स सहित सभी क्षेत्रों में टेक्नोलॉजी आधारित सस्ता और भरोसेमंद समाधान प्रदान करने के लिए दुनिया उम्मीद भरी नजरों से भारत की ओर देख रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने डिजिटल इंडिया पहल शुरू की जो आत्मनिर्भर भारत के विजन का केंद्र बन गई है। मोबाइल कनेक्टिविटी की स्पीड और स्कैल ने रिफॉर्म्स, ट्रांसपेरेंसी, ईज ऑफ लीविंग और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि अब दुनिया भारत से टेक्नोलॉजी आधारित किफायती और भरोसेमंद समाधान चाहती है।

भारतीय मोबाइल कांग्रेस के लिए एक संदेश में उन्होंने जोर दिया कि यह देखना महत्वपूर्ण है कि कैसे देश के इनोवेशन और प्रयास लोगों के जीवन में पॉजिटिव बदलाव लाने में ज्यादा योगदान करते हैं। उन्होंने कहा कि देश का डिजिटल आकार बहुत बड़ा है और डिजिटल क्षमता अद्वितीय है। उन्होंने कहा कि चूंकि भविष्य में तेजी से तकनीकी प्रगति के साथ बड़ी संभावनाएं हैं, इसलिए यह सोचना और योजना बनाना जरूरी है कि कैसे हमारे इनोवेशन और प्रयास लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने और स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, कृषि और एमएसएमई जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सुधार लाने में अधिक योगदान करते हैं।

 

Leave a Reply