Home नरेंद्र मोदी विशेष प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर में जवानों के बीच मनाया दिवाली का त्योहार,...

प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर में जवानों के बीच मनाया दिवाली का त्योहार, देखिए तस्वीरें

1031
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर वर्ष देश की सुरक्षा में तैनात जवानों के बीच दिवाली का त्योहार मनाते हैं। इसी परंपरा के तहत इस बार प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पहुंचे और वहां नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाई। प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों को मिठाई खिलाई और उन्हें संबोधित भी किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “यह परंपरा है कि दिवाली का त्योहार अपने परिवारवालों के साथ मनाया जाता है। मैंने यह निर्णय लिया कि मैं यह त्योहार अपने परिवार के साथ मनाऊंगा। इसलिए मैं आपलोगों के साथ मनाने आया, आप मेरा परिवार हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “देश से कई बॉर्डर हैं, लेकिन जिस क्षेत्र में आप हैं वह अलग है। युद्ध हो या घुसपैठ हो, इस क्षेत्र को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन यह जगह हमेशा उन परेशानियों से निकल आती है। यह ऐसा क्षेत्र है, जिसने कभी हार नहीं देखी। यह क्षेत्र अजेय है।”

पीएम मोदी ने कहा, “समय बदल चुका है। हमारी सेनाओं को आधुनिक होना चाहिए।‌ हमारे हथियारों और गोला बारुद आधुनिक होने चाहिए। हमारी ट्रेनिंग वैश्विक स्तर की होनी चाहिए। हमारे सैनिकों के चेहरे पर परेशानी की लकीर तक नहीं होनी चाहिए।”

जाहिर है कि इससे पहले पीएम मोदी सियाचिन, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, अमृतसर आदि जगहों पर जवानों के बीच दिवाली मना चुके हैं। राजौरी और पठानकोट में जवानों के बीच दिवाली मनाए जाने की कुछ तस्वीरें-

 

Leave a Reply