Home समाचार वोट डालने से पहले मां से मिलने पहुंचे पीएम मोदी, पैर छूकर...

वोट डालने से पहले मां से मिलने पहुंचे पीएम मोदी, पैर छूकर लिया आशीर्वाद, देखिए आंखें नम कर देने वाली तस्वीरें

302
SHARE

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है। मतदान से एक दिन पहले रविवार (04 दिसंबर, 2022) को प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां हीराबेन मोदी से मिलने गांधीनगर में उनके आवास पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मतदान करने से पहले मां के साथ बैठकर बातें कीं और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। एक अज्ञाकारी पुत्र की तरह प्रधानमंत्री मोदी हाथ जोड़ मां हीराबेन के सामने झुक गए। इसके बाद मां ने पूरी ममता के साथ दोनों हाथों से बेटे का माथा पकड़ कर आशीर्वाद दिया।

आधे घंटे की मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री पार्टी ऑफिस ‘कमलम’ निकल गए। गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों के लिए सोमवार को मतदान हुआ। प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद के रानिप स्थित निशान पब्लिक स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर वोट डाला। वोट डालने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी आम वोटरों की तरह ही लाइन में लगे नजर आए। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी पोलिंग स्टेशन तक पैदल चलकर पहुंचे। 

 प्रधानमंत्री मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद, देखिए तस्वीरें

प्रधानमंत्री मोदी को जब भी मौका मिलता है, अपनी मां का आशीर्वाद लेना नहीं भूलते हैं। आइए देखते हैं किस तरह प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां का ख्याल रखते हैं…

मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर पैर पखार कर लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी माता जी के 100वें जन्‍मदिन पर उनसे मिलने के लिए गांधीनगर स्थित आवास पर पहुंचे थे। इस बेहद खास मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां को शुभकामनाएं दीं और उनसे आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां के जन्‍मद‍िन पर एक ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “मां, ये सिर्फ एक शब्द नहीं है, जीवन की वो भावना है, जिसमें स्नेह, धैर्य, विश्वास, कितना कुछ समाया है। मेरी मां, हीराबा आज 18 जून को अपने सौवें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं, उनका जन्म शताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है। मैं अपनी खुशी और सौभाग्य साझा कर रहा हूं।”

मां और बेटे का मधुर मिलन बना प्रेरणादायी

प्रधानमंत्री मोदी और उनकी मां हीराबेन मोदी की तस्‍वीरें सामने आई। इन तस्‍वीरों में मां और बेटे का मधुर मिलन दिल को छू जाता है। हीराबेन इतनी सौभाग्यशाली है कि उन्होंने इतने महान सपूत को जन्म दिया है, जिसकी आभा पूरी दुनिया में दिखाई दे रही है। जो करोड़ों लोगों के भरसे और आत्मविश्वास का प्रतीक है। आज उनके कदमों में बैठा हुआ है। ये तस्वीर उस बात का प्रमाण है कि बेटा चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो जाए, वो मां के लिए हमेशा बच्चा ही रहता है। इसके साथ ही ये तस्वीर आज उन लोगों के लिए प्रेरणादायी है, जो एक उम्र के बाद अपने मां-बाप को अकेले छोड़ देते हैं। आइए देखते हैं ये प्रेरणादायी तस्वीरें…

मां का आशीर्वाद लेते प्रधानमंत्री मोदी

मां के कदमों में विश्व का सबसे लोकप्रिय बेटा

मां का चरण पखारा फिर आंखों पर लगाया

चरण पखारने के बाद अपनी मां के पैर पोछे 

मां हीराबेन मोदी का मुंह भी मीठा कराया

Leave a Reply