Home नरेंद्र मोदी विशेष कोलकाता रैली में प्रधानमंत्री मोदी की बंगाल के वोटरों से अपील- ‘जोर...

कोलकाता रैली में प्रधानमंत्री मोदी की बंगाल के वोटरों से अपील- ‘जोर से छाप, टीएमसी साफ’

330
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में विशाल जनसभा को संबोधित किया। चुनाव के ऐलान के बाद पश्चिम बंगाल की पहली चुनावी रैली में टीएमसी पर जबरदस्त हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल के वोटरों से अपील की, “लोकसभा चुनाव में आपने ‘चुप-चाप कॉमल छाप’ से कमाल किया, लेकिन इस बार आपको ‘जोर से छाप, टीएमसी साफ’ के इरादे से आगे बढ़ना है।” इस दौरान पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने जनता के भरोसे को तोड़ा है। पीएम मोदी ने मैदान में भरी खचाखच भीड़ को देख कहा कि उन्होंने आज तक ऐसा जनसैलाब नहीं देखा।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए गुस्से में क्या-क्या कहा जा रहा है। कभी रावण, कभी दैत्य, कभा गुंडा…दीदी..इतना गुस्सा क्यों? अगर आज बंगाल में कमल खिल रहा है तो इसका कारण वही कीचड़ है, जो आपकी पार्टी आपकी सरकार ने यहां फैलाया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने दस साल पहले परिवर्तन का नारा दिया था और राज्य की जनता ने लेफ्ट को हटाकर उन्हें सत्ता सौंप दी। उन्होंने लोगों से पूछा कि किया आपको पिछल दस वर्षों में कोई परिवर्तन दिखाई दिया? पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस ब्रिगेड ग्राउंड से आपको इस असली परिवर्तन का विश्वास दिलाने आया हूं। बंगाल के विकास का, बंगाल में स्थितियों को बदलने का, बंगाल में निवेश बढ़ाने का, उद्योग बढ़ाने का, बंगाल के पुनर्निर्माण का, बंगाल की संस्कृति और यहां की परंपराओं की रक्षा का विश्वास दिलाने आया हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल ने ममता बनर्जी को दीदी के रूप में चुना था, लेकिन उन्होंने खुद को एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर लिया। आप अपने भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गई। आप भी भाई-भतीजावाद के उन कांग्रेसी संस्कारों को नहीं छोड़ पाईं, जिनके खिलाफ आपने बगावत की थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां जो भाजपा की सरकार बनेगी, उसकी नीति, उसके निर्णयों में बंगाल के लोगों का हित सर्वोपरि होगा। यहां जो भाजपा की सरकार बनेगी, आशोल पोरिबोरतोन का मंत्र उसकी प्रेरणा होगा। उन्होंने कहा कि अलस परिवर्तन का का मतलब है, ऐसा बंगाल जहां युवाओं को शिक्षा और रोजगार के पर्याप्त अवसर मिलें। ऐसा बंगाल जहां लोगों को पलायन करने पर मजबूर न होना पड़े। ऐसा बंगाल जहां व्यापार और कारोबार फले-फूले, जहां ज्यादा से ज्यादा निवेश आए। ऐसा बंगाल जहां 21वीं सदी का आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर हो। ऐसा बंगाल जहां गरीब से गरीब को भी आगे बढ़ने का पूरा अवसर मिले। ऐसा बंगाल जहां हर क्षेत्र, हर वर्ग की विकास में बराबर की भागीदारी होगी।

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सिर्फ घोषणाओं पर नहीं, उन्हें तेजी से अमल करने पर विश्वास करती है। आजकल तो हमारे विरोधी भी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं। दोस्त तो वही होते हैं, जिनका दुख, दर्द, तकलीफ आप समझते हैं। उन्होंने कहा, “मैं भी बंगाल के अपने दोस्तों के लिए काम कर रहा हूं। मैंने अपने दोस्तों को बंगाल में लगभग 90 लाख गैस कनेक्शन दिए हैं। अंधेरे में जी रहे अपने बंगाल के 7 लाख से अधिक दोस्तों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया है। अपने दोस्तों के लिए बंगाल में 60 लाख से ज्यादा शौचालय बनवाए हैं। अपने दोस्तों के लिए बंगाल में 32 लाख से अधिक पक्के घर स्वीकृत किए हैं। दलित, पिछड़े, पीड़ित, शोषित, वंचित सभी दोस्तों को इन योजनाओं का लाभ मिला है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की स्थापना के मूल में ही बंगाली चिंतन है। भाजपा वो पार्टी है, जिसकी स्थापना की प्रेरणा बंगाल के महान सपूत डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं। उन्होंने कहा, “भाजपा वो पार्टी है, जिसके विचारों और संस्कारों में बंगाल की महक है। जिसके डीएनए में बंगाल का सूत्र है। जिस पर बंगाल का अधिकार है। जिस पर बंगाल का कर्ज है। भाजपा ये कर्ज कभी चुका नहीं सकती, लेकिन बंगाल की माटी का तिलक लगाकर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना चाहती है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोलकाता में विकास का डबल इंजन लग जाएगा तो वो रोड़े, वो अड़चनें भी खत्म हो जाएंगी, जो अभी कदम-कदम पर अनुभव होती हैं। उन्होंने कह कि रुके हुए हर काम को भाजपा सरकार में तेज गति दी जाएगी। यहां के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को भाजपा सरकार में नई ऊर्जा मिलेगी। शहर में नए फ्लाईओवर बनाए जाएंगे, कोलकाता में झुग्गियों में रहने वाले को भी पक्के घर मिलेंगे, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलेगा। रेहड़ी और ठेला लगाने वाले हमारे भाई-बहनों को भी स्वनिधि योजना का लाभ तेज गति से दिलाया जाएगा।

Leave a Reply