Home नरेंद्र मोदी विशेष भरतपुर की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने बताई एक-एक वोट की ताकत,...

भरतपुर की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने बताई एक-एक वोट की ताकत, कांग्रेस पर साधा निशाना

1523
SHARE

प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैलियों का सिलसिला जारी है। बुधवार को पीएम मोदी ने राजस्थान के भरतपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए जहां एक तरफ लोकतंत्र में वोट की ताकत के बारे में बताया, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले दस वर्षों तक कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार में देश में जमकर भ्रष्टाचार और लूटपाट हुई। इन दस वर्षों में 12 लाख रुपये की लूट हुई। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने नक्सलियों को क्रांतिकारी बताने और ओआरओपी के मुद्दे पर पूर्व सैनिकों को गुमराह करने के लिए भी कांग्रेस पर हमला किया। उन्होंने कहा कि 40 वर्षों से पूर्व सैनिक वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने उस पर ध्यान नहीं दिया। 2014 में हमारी सरकार आने के बाद इसकी फाइल निकाली गई और 11 हजार करोड़ रुपये जारी कर पूर्व सैनिकों की लंबित मांग को पूरा किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान वीरों की भूमि है, भरतपुर का एक नौजवान पिछले महीने छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बल पर हुए नक्सली हमले में शहीद हो गया था। लेकिन नामदार के राजदरबारी बेशर्मी के साथ नक्सलवादियों को क्रांतिकारी कहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राजनीति में इतनी गिर गई है कि शहीदों को भी अपमान करने से नहीं चूकती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों की समस्या का जिक्र करते हुए कहा का कि किसानों के कल्याण के लिए गठित स्वामिनाथन आयोग ने अपनी रिपोर्ट 2006 में ही सौंप दी थी, लेकिन पूर्व की कांग्रेस सरकार ने उसे खोलकर भी नहीं देखा। उन्होंने कहा कि आज किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने वाले नामदार को अगर किसानों से जरा भी हमदर्दी होती तो वे उस रिपोर्ट की सिफारिशों को लागू करवाते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 2014 में हमारी सरकार आने के बाद हमारी सरकार ने स्वामिनाथ आयोग की रिपोर्ट को लागू किया, किसानों के लिए फसल की लागत का डेढ़ गुना एमएसपी घोषित किया गया और आज देशभर में बढ़ी हुई कीमत पर किसानों की फसल खरीदी जा रही है। पीएम मोदी ने ये भी कहा कि अगर किसान का बेटा सरदार वल्लभ भाई पटेल देश का पहला प्रधानमंत्री बना होता तो देश का किसान ऐसी ऊंचाइयों को पार करता, जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता।

प्रधानमंत्री ने एक-एक वोट की कीमत को समझाते हुए कहा कि आपके एक वोट की वजह से ही 2014 में केंद्र में एक ऐसी सरकार बनी, जो सच्चे और अच्छे काम कर पा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद की समस्या का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 के पहते हिंदुस्तान में आए दिन बम धमाके होते थे, लेकिन 2014 के बाद आतंकवादी कश्मीर तक ही सीमित हो कर रह गए हैं। उन्होंने कहा कि ये सब आप सभी के एक वोट के कारण हो गया।

श्री मोदी ने कहा कि इस में तीस साल तक गठबंधन की सरकारें रहीं। 2014 के पहले दस वर्षों तक जो सरकार रही उसमें करीब 12 लाख करोड़ का घोटाला हुआ, लेकिन बीते चार वर्षों में एक भी घोटाला नहीं हुआ, ये सब आपके एक वोट के कारण ही हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि आपने तीस साल बाद देश में पहली बार मजबूत और स्थिर सरकार दी है। आज अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, नेपाल, ऑस्ट्रेलिया, पूरे यूरोप में हिंदुस्तान का डंका बज रहा है, पूरी दुनिया में भारत की जय-जयकार हो रही है। ये सब सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानियों के कारण हो रहा है।

भरतपुर की रैली में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आप अपने वोट की कीमत कम नहीं आंकिए, आपका वोट राजस्थान का भाग्य सुनिश्चित करने वाला है।“ उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों से आग्रह किया, “देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए, राजस्थान को आगे बढ़ाने के लिए और समस्याओं का समाधान करने के लिए, आपका दायित्व बनता है कि फिर एक बार बीजेपी की सरकार को चुनें।”

प्रधानमंत्री मोदी ने 7 दिसंबर को भारी संख्या में मतदान करने और भारतीय जनता पार्टी को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा, “मैं विश्वास दिलाता हूं कि आपके सपने मेरे सपने हैं। आपका संकल्प मेरा संकल्प है। आप जैसा राजस्थान बनाना चाहते हैं, वैसा राजस्थान बनाने के लिए दिल्ली की सरकार कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के लिए तैयार रहेगी।”  

Leave a Reply