Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने की इजरायल के पीएम से बात, कोरोना से लड़ाई...

प्रधानमंत्री मोदी ने की इजरायल के पीएम से बात, कोरोना से लड़ाई में सहयोग बढ़ाने पर दिया जोर

886
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की। दोनों नेताओं ने जल, कृषि और नवप्रर्वतन क्षेत्र में भारत और इजरायल द्वारा की गई पहलों की समीक्षा की। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैंने अपने मित्र इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की। दोनों ने कोविड-19 के खिलाफ सहयोग को बढ़ाने को लेकर बात की। साथ ही हमने कृषि और नवप्रर्वतन क्षेत्र में दोनों देशों द्वारा की गई पहलों की समीक्षा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री नेतन्याहू और इजरायल के नागरिकों को यहूदी नववर्ष और यहूदी पर्व सुकोट की शुभकामनाएं दीं। दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी के संदर्भ में शोध, क्लिनिकल परीक्षण और वैक्‍सीन विकास के क्षेत्र में आपसी सहयोग में अब तक की प्रगति की समीक्षा की। प्रधानमंत्री मोदी और पीएम नेतन्याहू ने न सिर्फ अपने देशों की जनता के हित में बल्कि बड़े पैमाने पर मानवता की भलाई के लिए इन क्षेत्रों में और बेहतर सहयोग के महत्‍व को रेखांकित किया।

दोनों प्रधानमंत्रियों ने दोनों देशों के बीच जल, कृषि, स्‍वास्‍थ्‍य, व्‍यापार, नव उद्यम एवं नवाचार के क्षेत्र में जारी सहयोग की भी समीक्षा की और इसे और मजबूत करने पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी और पीएम नेतन्याहू ने उभरती क्षेत्रीय और वैश्विक चुनौतियों के साथ अवसरों से जुड़े आकलन साझा करने और द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मार्गदर्शन उपलब्‍ध कराने पर नियमित विचार-विमर्श पर भी सहमति जताई।

Leave a Reply