Home समाचार खस्ताहाल एनडीटीवी: पैसे-पैसे के लिए मोहताज प्रमोटर्स ने लगाई सुप्रीम कोर्ट से...

खस्ताहाल एनडीटीवी: पैसे-पैसे के लिए मोहताज प्रमोटर्स ने लगाई सुप्रीम कोर्ट से गुहार

1298
SHARE

न्यूज चैनल एनडीटीवी की आर्थिक हालत काफी खराब है। खस्ताहाल एनडीटीवी के प्रमोटरों प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है कि वे पैसे-पैसे के लिए मोहताज हैं। सेबी की ओर से लगाए गए 27 करोड़ रुपये के जुर्मानें पर उन्होंने कहा है कि उनके पास कोई प्रतिभूति (security), पैसा या संसाधन नहीं है और वे एनडीटीवी की 37 रूपये प्रति शेयर की दर वाली सिर्फ 50 लाख शेयरों की गारंटी दे सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें इसके लिए एक अंडरटेकिंग देने को कहा है।

असल में बाजार नियामक सेबी ने हाल ही में एनडीटीवी के प्रमोटरों प्रणय रॉय और राधिका रॉय के साथ-साथ आरआरपीआर पर 27 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना शेयरधारकों से जानकारी छिपाकर विभिन्न प्रतिभूति नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में लगाया गया है। आरआरपीआर होल्डिंग नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) की प्रमोटर संस्था है। 

सेबी के मुताबिक, रॉय दंपती और आरआरपीआर होल्डिंग पर 25 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है, जिसे ये तीनों संयुक्त रूप से जमा कराएंगे। इसके साथ ही प्रणय और राधिका रॉय से 1-1 करोड़ रुपये का अतिरिक्त जुर्माना भी वसूले जाने का निर्देश दिया गया है। सेबी के अनुसार, कई कर्ज समझौतों में ऐसी शर्तें शामिल की गई हैं, जो एनडीटीवी शेयरधारकों के निजी हितों पर बुरा प्रभाव डालती हैं।

Leave a Reply