Home समाचार गिरिराज का आरोप, शेहला रशीद ने हिंदू धर्म को गाली दी, कार्रवाई...

गिरिराज का आरोप, शेहला रशीद ने हिंदू धर्म को गाली दी, कार्रवाई करे EC

1702
SHARE

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने छात्र नेता शेहला रशीद के गोमांस संबंधित बयान को हिंदू धर्म का अपमान बताते हुए चुनाव आयोग (EC) से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गिरिराज ने कहा है कि हिंदू सहिष्णु हैं, इसका मतलब यह नहीं कि कोई उन्हें गाली दे। दरअसल, बिहार के बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए प्रचार करने आई छात्र नेता और सामाजिक कार्यकर्ता शेहला रशीद का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में शेहला कह रही हैं कि बड़े शहरों में हिंदू और मुसलमान साथ बैठ कर दारू पीते हैं और बीफ़ (गोमांस) खाते हैं। उनके इस बयान पर बीजेपी नेता और बेगूसराय से पार्टी के प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। गिरिराज ने कहा है कि शेहला का बयान हिंदू धर्म का अपमान है और चुनाव आयोग को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

शेहला ने यह बयान तब दिया जब वह कन्हैया कुमार के लिए प्रचार कर रही थी। बरौनी के बिढ़ानिया बाजार क्षेत्र में प्रचार के दौरान शेहला ने ये बातें कहीं।

गिरिराज सिंह ने कहा, ”धर्मनिरपेक्षता के नाम पर भारत में हिन्दू धर्म को गाली दी जाती है। शेहला रशीद ने वही किया है। हम गाय को पूजते हैं, उसका मांस नहीं खाते हैं। उनमें हिम्मत नहीं है कि वो कहें कि शहरों के अमीर सुअर का मांस खाते हैं। लेकिन हिन्दू धर्म को इसलिए गाली देते हैं क्योंकि हमलोग सहिष्णु हैं। ये अब अति हो रहा है, ये देश को स्वीकार्य नहीं है।

यह भी पढ़ेंः टुकड़े-टुकड़े गैंग की शेहला राशिद ने कश्मीरी मुस्लिम छात्राओं को घेरने की उड़ाई अफवाह

गिरिराज ने आगे कहा कि मुस्लिम तो बीफ खाते हैं लेकिन हिन्दू नहीं खाते, वे गाय को माता और देवी की तरह पूजते हैं। चुनाव आयोग को शेहला के इस बयान पर संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वे जब भी कुछ बोलते हैं, तो उसे विवादित कह दिया जाता है, लेकिन दूसरे बेदाग बच निकलते हैं।

गौ तस्करी और गौ हत्या जैसे मसलों पर मॉब लिंचिंग देश के लिए एक बड़ा संवेदनशील मुद्दा बन गया है। ऐसे में शेहला का बयान उनके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। बता दें कि शेहला जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ की उपाध्यक्ष रह चुकी हैं और वह लगातार अपने साथी और जेएनयू के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के लिए प्रचार कर रही हैं। बेगूसराय में कन्हैया का मुकाबला बीजेपी के गिरिराज सिंह और महागठबंधन के प्रत्याशी तनवीर हसन से है।

Leave a Reply