Home समाचार गोवा में कांग्रेस का ‘खेला’ करने में जुटी दीदी: कांग्रेस नेता अधीर...

गोवा में कांग्रेस का ‘खेला’ करने में जुटी दीदी: कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले ‘पश्चिम बंगाल में लूट का पैसा गोवा में लुटा रही है’

544
SHARE

न कार्यकर्ता …न नेता…न संगठन और न ही गोवा के लोगों से कोई जुड़ाव। लेकिन दीदी कोलकाता से गोवा में लैंड कर चुकी हैं, चुनाव से पहले दीदी को कार्यकर्ता से लेकर नेता तक का इंतजाम करना है। इधऱ दीदी के गोवा पहुंचते ही खेला हो गया , एयरपोर्ट के बाहर काले झंडे से उनका स्वागत हुआ। 

दीदी के गोवा पहुंचते ही बवाल शुरू

इतना ही नहीं टीएमसी ने दीदी के स्वागत में शहर में जो पोस्टर बैनर लगाए हैं, ये पोस्टर बैनर भी कई जगह फटे पाए गए। 

गोवा में दीदी के एक्टीव होने से पहले भाषा को लेकर विवाद शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर कई लोग दीदी के स्वागत में लगे पोस्टरों की भाषा पर सवाल उठा रहा हैं। कह रहे हैं कि टीएमसी कोंकणी भाषा का कत्ल करने में जुटी है। 

दीदी ने बंगाल से बाहर गोवा में टीएमसी का आधार बनाने के लिए हर दांव पेंच आजमा रही हैं । लेकिन ट्वीटर यूजर्स टीएमसी के पोस्टर्स की ओर इशारा कर कुछ और ही बताने की कोशिश कर रहे हैं । 

दीदी की सियासी पलटी से कांग्रेस हलकान 

तो इधर गोवा में कांग्रेस दीदी के सियासी दांव से हलकाल है। कांग्रेस को डर है कि टीएमसी गोवा में कांग्रेस का खेला करने में जुटी है। चंद दिनों पहले ही दोनों पार्टियों ने साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया था। लेकिन अब दीदी के मंसूबे कांग्रेस को रास नहीं आ रहे। गोवा के मैदान में उतरी टीएमसी पर कांग्रेस लगातार हमले कर रही है ।

टीएमसी सांसद और कांग्रेस नेता अधिर रंजन चौधरी ने दीदी पर हल्ला बोलते हुए दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस का गोवा में कोई संगठन नहीं है और गोवा के विधायकों को पैसे के बल पर खरीदा जा सकता है और ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में लूट का पैसा गोवा में लुटा रही है, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है।

सोशल मीडिया यूजर्स कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान का जम कर मजाक उड़ा रहे हैं। 

आरजेडी के बाद कांग्रेस से किनारा करने की फिराक में टीएमसी

कांग्रस से गठबंधन को लेकर हाल ही में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कांग्रेस को खरी खोटी सुनाई थी, अब टीएमसी को भी कांग्रेस पर भरोसा नहीं है। दीदी के गोवा दौरे से पहले ही टीएमसी ने कांग्रेस पर निशाना साध कर अपनी मंशा साफ कर दी है कि वे अब वो कांग्रेस की ट्वीटर राजनीति से परेशान हो चुकी है।  tv9hindi.com ने ममता बनर्जी और टीएमसी के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ में प्रकाशित संपादकीय के हवाले से पूरी खबर प्रकाशित की है। 

मोदी विरोध के नाम पर कांग्रेस का साथ देते-देते दीदी को भी ये समझ आ चुका है कि अब गठबंधन की राजनीति के लिए कांग्रेस काम की पार्टी नहीं है। ऐसे में टीएमसी कांग्रेस से किनारा करने की रणनीति पर तेजी से आगे बढ़ रही है। इधर दीदी के दांव से बिलबिलाए कांग्रेस नेता बिना सिर पैर के बयान देने में जुटे हैं । ऐसे बयानों की वजह से कांग्रेस नेताओं की सोशल मीडिया पर खूब फजीहत हो रही है। 

गोवा में कांग्रेस का ‘खेला’ करने के लिए टीएमसी का दांव

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद टीएमसी भी कांग्रेस मुक्त भारत की कोशिशों में जुट गई । पश्चिम बंगाल के कई कांग्रेसी नेता टीएमसी में शामिल हो चुके हैं। ऐसे में कांग्रेस को डर है कि गोवा में भी दीदी यही फॉर्मूला अपना सकती हैं । चुनाव से पहले कांग्रेस के खेमें में तोड़फोड़ मचा सकती हैं। यही वजह है कि दीदी के गोवा दौृरे को लेकर कांग्रेस बिफरी हुई है ।

पश्चिम बंगाल चुनाव में भी टीएमसी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला था, टीएमसी नेताओं ने कहा था कि कांग्रेस को वोट देना वोटों की बर्बादी है। इधर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे राहुल गांधी को एक बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के करीबी चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) ने कहा है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ताकत का अंदाजा नहीं लगा पा रहे हैं। पीके ने कहा कि इस मामले में राहुल गांधी के साथ दिक्कत है। शायद उन्हें लगता है कि बस कुछ समय में लोग नरेन्द्र मोदी को सत्ता से हटा देंगे लेकिन ऐसा नहीं होगा। जब तक आप मोदी की ताकत का अंदाजा नहीं लगा लेते, आप उन्हें हराने के लिए कभी भी काउंटर नहीं कर पाएंगे। ज्यादातर लोग उनकी ताकत को समझने में समय नहीं लगा रहे हैं। जब तक आप यह ना समझ जाएं कि ऐसी कौन सी चीज है जो उन्हें लोकप्रिय बना रही है तब तक आप उनको काउंटर नहीं कर पाएंगे। गोवा में एक कार्यक्रम के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी आने वाले दशकों तक भारतीय राजनीति में मजबूत ताकत बनी रहेगी। जिस तरह से 40 साल पहले तक कांग्रेस सत्ता का केंद्र रही, उसी तरह बीजेपी सत्ता के केंद्र में बनी रहेगी। न्यूज18 की खबर के अनुसार इस जाल में बिल्कुल मत फंसिए कि लोग मोदी से नाराज हैं और उन्हें सत्ता से बाहर कर देंगे। आज कांग्रेस का समर्थन काफी कम हो गया है। पार्टी का 65 प्रतिशत जनाधार बिखर गया है। 

Leave a Reply