Home समाचार कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, कहा- न्यायपालिका...

कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, कहा- न्यायपालिका की छवि खराब करने की कोशिश की

1208
SHARE

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। हाईकोर्ट ने बुधवार को टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर यह जुर्माना इसलिए लगाया गया, क्योंकि उन्होंने चुनाव से जुड़ी एक याचिका की सुनवाई से जस्टिस कौशिक चंदा को हटाने की मांग की थी। ममता बनर्जी ने जस्टिस चंदा पर बीजेपी से संबंध होने का आरोप लगाया था। वैसे तो जस्टिस कौशिक चंदा ने मामले से खुद को अलग कर लिया, लेकिन न्यायपालिका की छवि को खराब करने का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से सुभेंदु अधिकारी की जीत को चुनौती देते हुए याचिका दाखिल की थी। ममता नंदीग्राम सीट पर ‌बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से 1956 वोटों से हारने पर चुनावी नतीजों के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट चली गई थीं। ममता ने कलकत्ता हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस राजेश बिंदल को एक पत्र लिखकर यह चुनाव याचिका जस्टिस कौशिक चंदा के अलावा किसी अन्य जस्टिस को सौंपने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि जस्टिस चंदा की एक फोटो सामने आई है, जिसमें वे भाजपा नेताओं के साथ दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में उनका इस केस से जुड़े होना ठीक नहीं है।

जस्टिस चंदा में इस मामले में 24 जून को फैसला रिजर्व रख लिया था। बुधवार को फैसला सुनाते हुए उन्होंने कहा कि ममता ने न्यायपालिका की छवि धूमिल करने की कोशिश की है। हालांकि उन्होंने खुद ही इस केस से हटने का फैसला किया, लेकिन कहा कि यह समझ से परे है कि इस केस में हितों का टकराव है। दिक्कतें पैदा करने वालों को विवाद जारी रखने का मौका नहीं मिलना चाहिए।

कलकत्ता हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद सोशल मीडिया पर इसी की चर्चा हो रही है। आप भी देखिए-

Leave a Reply