Home समाचार डोमिनिका के पीएम स्केरिट के संदेश के बाद आनंद महिंद्रा ने की...

डोमिनिका के पीएम स्केरिट के संदेश के बाद आनंद महिंद्रा ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा-हमें गौरवान्वित करने के लिए धन्यवाद

756
SHARE

मोदी सरकार कोरोना संकट के समय दुनियाभर के देशों को वैक्सीन भेजकर मदद कर रही है। पिछले दिनों बांग्लादेश, नेपाल समेत कई देशों को कोरोना टीके की खुराकें भेजी गईं। अब भारत ने कमर्शियल बेसिस पर 25 देशों को दो करोड़ 40 लाख टीके सप्लाई करने का फैसला लिया है। भारत ने जिस तेजी के साथ दूसरे देशों को वैक्सीन भेजकर मदद की है, उसकी दुनियाभर में सराहना हो रही है। हाल ही में डोमिनिका के प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट ने एक वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

रूजवेल्ट स्केरिट के वीडियो संदेश पर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पीएम रूजवेल्ट स्केरिट के वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा- “मैं इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि ये देखकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए। यह भारत के मिशन और दुनिया में उसकी जगह दिखाने का सही तरीका है। हमें इतना गौरवान्वित करने के लिए हमारे वैक्सीन निर्माताओं और सरकार को धन्यवाद।”

भारत से 70,000 वैक्सीन खुराक मिलने के बाद प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट ने यह वीडियो संदेश बुधवार को साझा किया, उन्होंने अपने अनुरोध पर भारत सरकार से इतनी जल्दी जवाब मिलने पर आश्चर्य व्यक्त किया था। वीडियो में स्केरिट को कहते हुए सुना जा सकता है- “मैं एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी, उनकी सरकार और भारत के नागरिकों के प्रति हार्दिक धन्यवाद और सराहना व्यक्त करना चाहता हूं। किसी ने भी यह नहीं सोचा होगा कि इस तरह की वैश्विक महामारी के समय में देश के आकार को देखते हुए इतनी प्राथमिकता से विचार किया जाएगा।” 

स्केरिट ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए आगे कहा- “हम प्रधानमंत्री मोदी को श्रेय देते हैं, जिन्होंने हमारे अनुरोध पर तेजी से विचार किया और हमारे लोगों की समानता को मान्यता दी गई थी।”

गौरतलब है कि डोमिनिका अपने 35,000 नागरिकों का भारत के टीके कोविशिल्ड के माध्यम से टीकाकरण करेगी, जिसकी प्रक्रिया 22 फरवरी से शुरू होगी। वैक्सीन मैत्री पहल के तहत, बारबाडोस और डोमिनिका को हाल ही में भारत से टीके मिले हैं। उनके अलावा, पड़ोसी देश जैसे भूटान, मालदीव, नेपाल, म्यांमार और बांग्लादेश को भी भारत से वैक्सीन मिली है।

 

Leave a Reply